दिल्ली

अब नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड के बीच दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो की Gray Line

मेट्रो की ग्रे लाइन (Metro Gray Line) पर बना नया ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन (Dhansa Bus Stand Metro Station) शनिवार को यात्रियों की आवाजाही के लिए खुल गया।

मेट्रो की ग्रे लाइन (Metro Gray Line) पर बना नया ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन (Dhansa Bus Stand Metro Station) शनिवार को यात्रियों की आवाजाही के लिए खुल गया। जिसका उद्घाटन वर्चुअल तरीके से किया गया, जिसमें केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और दिल्ली मेट्रो के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. मंगू सिंह (Mangoo Singh) समेत कई अन्य अधिकारी शामिल रहे।

स्थानिय लोगों को मिलेगा लाभ-

इससे लगभग एक किलोमीटर लंबे (891 मीटर) नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड खंड से मेट्रो नजफगढ़ के आंतरिक क्षेत्रों में पहुंच जाएगी। पहले इस खंड का उद्घाटन 6 अगस्त को होना था, लेकिन स्टेशन तक रास्ता खराब होने के कारण इसे निर्धारित तिथि से दो दिन पहले स्थगित कर दिया गया था।

ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन को खोलने में आई कई अड़चने-

बता दें कि द्वारका-नजफगढ़ सेक्शन दिल्ली मेट्रो की 5.4 किमी ग्रे लाइन 2019 में तीन स्टेशनों- द्वारका, नांगली और नजफगढ़ के साथ शुरू की गई थी और ढांसा बस स्टैंड तक इसके एक्सटेंशन का काम जारी था। ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन बनकर तो काफी पहले ही तैयार हो गया था, लेकिन कुछ बड़ी अड़चनों के चलते इस स्टेशन को यात्रियों की आवाजाही के लिए नहीं खोला जा सका। नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड के बीच बनाए गए 1.218 किमी लंबे नए सेक्शन और नए मेट्रो स्टेशन का सेफ्टी इंस्पेक्शन जुलाई के पहले हफ्ते में ही हो गया था और सीएमआरएस ने कुछ ही दिनों बाद इस सेक्शन को खोलने की मंजूरी भी दे दी थी।

भष्ट्राचार में लिप्त ‘मोदी की सेना’ पर दिल्ली में हुई निलंबन की कार्यवाई, देंखे यहां भष्ट्राचारियों के नाम!

रोड़ खराब और एक हिस्सा बंद होने की वजह से टला प्रोग्राम-

उसके बाद 6 अगस्त को मेट्रो की पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी सेक्शन के साथ-साथ इस नए कॉरिडोर और स्टेशन को खोलने का प्रोग्राम भी तय हो गया था, लेकिन तब तक स्टेशन के बाहर से गुजरने वाली नजफगढ़-ढांसा रोड की मरम्मत का काम पूरा नहीं होने और रोड का एक हिस्सा बंद होने की वजह से दिल्ली के परिवहन मंत्री और स्थानीय विधायक कैलाश गेहलोत के आग्रह पर इस स्टेशन के उद्घाटन को टाल दिया गया और तय किया गया कि जब रोड बनकर तैयार हो जाएगी, उसके बाद ही स्टेशन को खोला जाएगा।

New Delhi Railway Station पर बने नए Lounge में नहीं मिलेगी फ्री में यात्रियों को एंट्री, देने होंगे इतने रुपये

देरी से नाराज लोगों ने किया था प्रदर्शन-

डीएमआरसी ने 15 दिन पहले रोड ठीक करके उसे ट्रैफिक की आवाजाही के लिए खोल दिया था, लेकिन तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपश्यना के लिए गए हुए थे, इसी वजह से स्टेशन का उद्घाटन नहीं किया जा सका। इससे नाराज होकर स्थानीय लोगों ने पिछले हफ्ते यहां विरोध प्रदर्शन भी किया था। सीएम की वापसी के बाद से ही स्टेशन के जल्द खुलने की उम्मीद की जा रही थी।

मुलाकात के बाद तय हुई तारीख-

आखिरकार बुधवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ हुई अरविंद केजरीवाल की मुलाकात के दौरान दोनों ने शनिवार को इस स्टेशन का उद्घाटन करने के प्रस्ताव पर सहमति जता दी, जिसके बाद डीएमआरसी ने औपचारिक रूप से इसका ऐलान कर दिया।

Ananya Panday की Maldives वाली इन तस्वीरों को देख फैंस भी हुए पानी-पानी!

Gray Line से इन लोगों को मिलेगा लाभ-

इस स्टेशन के खुलने से नजफगढ़ के आस-पास के कई अन्य ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लाखों लोगों को काफी फायदा हुआ और उन्हें दिल्ली के अन्य इलाकों तक आने-जाने में आसानी भी हुई। ढांसा स्टैंड से ब्लूलाइन के द्वारका स्टेशन तक जाने के बाद वहां से ट्रेन बदलकर लोग दिल्ली के किसी भी इलाके में आसानी से आ-जा सकेंगे।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button