दिल्ली

New Delhi Railway Station पर बने नए Lounge में नहीं मिलेगी फ्री में यात्रियों को एंट्री, देने होंगे इतने रुपये

यात्रियों को विश्व स्तरीय आराम प्रदान करने के लिए, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने गुरुवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर एक अत्याधुनिक एग्जीक्यूटिव लाउंज (Lounge) खोला, जिसमें रिक्लाइनर, शॉवर्स, मल्टी-कुजीन बुफे, और एक बिजनेस सेंटर भी है।

यात्रियों को विश्व स्तरीय आराम प्रदान करने के लिए, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने गुरुवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर एक अत्याधुनिक एग्जीक्यूटिव लाउंज (Lounge) खोला, जिसमें रिक्लाइनर, शॉवर्स, मल्टी-कुजीन बुफे, और एक बिजनेस सेंटर भी है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 की पहली मंजिल पर स्थित, कार्यकारी लाउंज (NDLS New Lounge) का उद्देश्य ट्रेन यात्रा के लिए स्टेशन पर इंतेजार कर रहे यात्रियों को विशेष आराम देना है।

नए लाउंज में मिलेंगी यह खास सुविधाएं-

सभी यात्रियों के लिए खुला, लाउंज सेवाओं और सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला से सुसज्जित है। जिसमें ट्रेन टाइम डिस्प्ले, वाई-फाई, टेलीविजन, पेय पदार्थ और बुफे शामिल हैं। यहां झुकनेवाला, विशाल लगेज रैक, शॉवर और परिवर्तन सुविधाओं के साथ टॉयलेट, जूता चमकाने वाले, समाचार पत्र और पत्रिकाएं भी यहां आपको मिलेंगी। सभी यात्रियों के लिए एक कंप्यूटर, प्रिंटर, फोटोस्टेट और फैक्स सुविधा के साथ एक पूरी तरह से परिचालन व्यापार केंद्र भी प्रदान किया जा रहा है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर दी यह जानकारी-

लाउंज के शानदार प्रावधानों को उजागर करने के लिए, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने #NayeBharatKaNayaStation हैशटैग के साथ कार्यकारी स्थान की तस्वीरें पोस्ट कीं।

IPL 2021 CSK Vs MI Match Highlights: ऐसे धोनी की कप्तानी के सामने हारी मुबंई की टीम

लाउंज में एंट्री के लिए देना पड़ेंगे इतने पैसे-

IRCTC के जनसंपर्क अधिकारी, आनंद कुमार झा के अनुसार, इस नए कमीशन कार्यकारी लाउंज तक पहुंचने के लिए, यात्रियों को पहले घंटे के लिए 150 रुपये और प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये का प्रवेश शुल्क (New Delhi Railway Station New Lounge Charges Per Hour) देना होगा। लाउंज अब 24×7 आधार पर खुला रहेगा।

24*7 यात्रियों को मिलेंगी यह सुविधाएं-

IRCTC के जनसंपर्क अधिकारी, आनंद कुमार झा के अनुसार, इस नए कमीशन कार्यकारी लाउंज तक पहुंचने के लिए, यात्रियों को पहले घंटे के लिए 150 रुपये और प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये का प्रवेश शुल्क देना होगा। लाउंज अब 24×7 आधार पर चालू है। साफ तौलिये, साबुन, शैम्पू, शॉवर कैप और डेंटल किट सहित उच्च गुणवत्ता वाले प्रसाधनों के साथ, पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग स्नान सुविधाएं ₹200 से अधिक चार्ज के अतिरिक्त शुल्क पर उपलब्ध हैं।

RK Puram: BJP Vishva Badola ने बच्चों के बीच ऐसे मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन

यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर IRCTC द्वारा स्थापित दूसरा कार्यकारी लाउंज है। जो रेल यात्रियों को विश्व स्तरीय सेवाएं प्रदान करने के लिए समर्पित है। प्लेटफॉर्म नंबर 16 के ग्राउंड फ्लोर पर पहला एग्जीक्यूटिव लाउंज 2016 से चल रहा है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button