मनोरंजन

Top 5 Flop Movies of Amir Khan: आमीर खान की एक के बाद ये हैं फ्लॉप फिल्मे

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Amir Khan) अब 57 साल के हो गए हैं। फिल्मी दुनिया में अमीर खान का कोई तोड़ नहीं है। उन्हें परफेक्शनलिट का टैग भी इसलिए ही दिया गया है।

Top 5 Flop Movies of Amir Khan: बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Amir Khan) अब 57 साल के हो गए हैं। फिल्मी दुनिया में अमीर खान का कोई तोड़ नहीं है। उन्हें परफेक्शनलिट का टैग भी इसलिए ही दिया गया है। इनफैक्ट अभी भी उनकी मूवीज रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा कर सारे रिकॉर्ड तोड़ जाती है। मिस्टर खान के फैंस पूरे साल उनकी एक फिल्म आने का इंतजार करते हैं।

अमीर खान ने हिंदी सिनेमा में कुछ ऐसी फिल्में की हैं जो लोगों के दिलों में जगह नहीं बना सकी साथ ही अमीर खान खुद भी उन फिल्मों को करने के बाद खुश नहीं रहे।

अमीर खान की 5 फ्लॉप फिल्मों के नाम निम्नलिखित हैं –

1. तुम मेरे हो (Tum Mere Ho) 

इन फ्लॉप फिल्मों में तुम मेरे फिल्म आमिर खान की टॉप पर आती है। ये फिल्म 1990 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने एक इच्छाधारी नाग के किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्हे इच्छाधारी नाग वाली शक्तियां बचपन में घटी कुछ घटनाओं के दौरान मिल जाती हैं। फिल्म में अमीर खान के साथ जूही चावला भी थीं। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी जगह नहीं बना सकी। और काफी खराब तरीके से फिल्म फ्लॉप रही।

Tum Mere Ho
Photo Source: Social Media

 

2. जवानी जिंदाबाद (Jawani Zindabad)

दूसरी फ्लॉप फिल्म आमिर खान की इस लिस्ट में जवानी जिंदाबाद है। आमिर की ये फिल्म भी 1990 में आई थी। इस फिल्म को ऑडियंस ने बिलकुल पसंद नहीं किया। ये फिल्म कन्नड़ फिल्म की हिंदी रीमेक थी। इस फिल्म में आमिक खान के साथ अभिनेत्री के रुप में फराह खान थी।

Jawani Zindabad
Photo Source: Social Media

 

3. दीवाना मुझ सा नहीं (Deewana Mujh Sa Nahin)

आमिर खान की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में तीसरी फिल्म 1990 की ‘दीवाना मुझ सा नहीं’ है। आपको बता दें की यह फिल्म जब बड़े पर्दे पर रिलीज हुई तब लोगों को शुरुआत में पसंद आई। लेकिन यह फिल्म उतनी कमाई करने में नाकामयाब रही जिसकी वजह से फिल्म को मुंह की खानी पड़ी और यह फिल्म बड़े पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई।

Deewana Mujh Sa Nahin
Photo Source: Social Media

4. परंपरा (Parampara)

लिस्ट में चौथी फिल्म है परंपरा जोकि साल 1992 में आई थी। इस फिल्म में एक्टर्स की कमी नहीं थी लेकिन उससे भी कुछ खास फर्क नहीं पड़ा। ये फिल्म डायरेक्टर यश राज की अपने बैनर तले ये लास्ट फिल्म थी। जिसमे अमीर के साथ साथ सैफ अली खान, विनोद खन्ना , सुनील दत्त, रबीना टंडन, अश्वीनी भावे ने भूमिका निभाई थी। लेकिन फिर भी ये फिल्म फ्लॉप हो गई।

Ajay Devgan की Rudra: The Edge of Darkness के Famous Dialogues

Parampara
Photo Source: Social Media

5. इसी का नाम जिंदगी (Isi Ka Naam Zindagi)

इसी का नाम जिंदगी साल 1992 में आई थी। इस फिल्म में अमीर खान के साथ फराह खान, शक्ति कपूर, असरानी भी इस फिल्म में नजर आएं। लेकिन फिर भी यह फिल्म कुछ खास बॉक्स ऑफिस पर टिक ना पाई।

Deepika की फिल्म Gehraiyaan के Famous Dialogues जो जुबान पर चढ़ जाएं

Isi Ka Naam Zindabad
Photo Source: Social Media
close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button