देश

मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे तालिबानी हैं- यतींद्रानंद गिरि के इस बयान से माहौल हुआ गर्म

तालिबान की वजह से देश से लेकर दुनिया तक माहौल में आतंक है। इसी बीच रुड़की (Roorkee) के जूना अखाड़े (Juna Akhara) के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि (Mahamandaleshwar Swami Yatindranand Giri) ने एक विवादित बयान दिया है।

तालिबान की वजह से देश से लेकर दुनिया तक माहौल में आतंक है। इसी बीच रुड़की (Roorkee) के जूना अखाड़े (Juna Akhara) के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि (Mahamandaleshwar Swami Yatindranand Giri) ने एक विवादित बयान दिया है। स्वामी यतींद्रानंद गिरि कहा कि तबलीगी की उत्पत्ति मदरसों से हुई है, इसलिए मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे तालिबानी हैं। बता दें कि स्वामी यतीन्द्रानंद गिरि जूना अखाड़ा जीवन दीप आश्रम रुड़की के महामंडलेश्वर हैं।

“धार्मिक मदरसों को बंद करे सरकार”-

स्वामी यतीन्द्रानंद गिरि (Swami Yatindranand Giri) ने कहा कि सरकार को धार्मिक मदरसों को बंद कर इसे सरकारी जिला शिक्षा योजना के तहत चलाना चाहिए। महामंडलेश्वर ने तर्क दिया कि तब्लीगी जमात मदरसे से ही निकली है, इसलिए मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को तालिबानी कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी पैसे से चलाए जा रहे धार्मिक मदरसों को बंद किया जाना चाहिए। स्वामी यतींद्रानंदगिरी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के संभल में बीजेपी नेता कपिल सिंघल से मिलने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होने ऐसा विवादित बयान दिया।

पूर्व IPS ऑफिसर अमिताभ ठाकुर की बढ़ी मुश्किलें, एक और नई FIR हुई दर्ज

सांसद शफीकुर पर बोले क्या बोले Yatindranand Giri-

संभल में यतींद्रानंद गिरी (Swami Yatindranand Giri) ने सपा सांसद शफीकुर रहमान बरक पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बर्क देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें तिरंगा, वंदे मातरम और न ही भारत माता की जय पसंद है। गौरतलब है कि बरक ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से तालिबान के समर्थन में दिए गए बयान को वापस ले लिया है। स्वामी यतीन्द्रानंद गिरि के इस बयान को राजनीतिक बताते हुए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 3 लाख देगी केरल सरकार, सीएम Pinarayi ने की यह घोषणा

“मदरसों से पकड़े जाते हैं आतंकी”

स्वामी यतींद्रानंद के इस बयान को अयोध्या के संत समाज का भी समर्थन मिल रहा है। जगद्गुरु परमहंस आचार्य (Parmahans Acharya) ने कहा कि उनका कथन सही और तार्किक है। साथ ही कहा कि मुनव्वर राणा भी तालिबान का समर्थक है। मदरसों से हथियार और आतंकियों के पकड़े जाने की खबरें रोज आती रहती हैं। देश में मदरसों के अंदर जिहाद और आतंकियों की ट्रेनिंग होती है। मदरसों में पढ़ने वाले ज्यादा बच्चे भी पैदा करते हैं। मदरसे देश के लिए खतरा हैं और उन्हें बंद कर देना चाहिए।”

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button