देश

सीएम भूपेश बघेल के पिता हुए गिरफ्तार, ब्राह्मणों को विदेशी बता कही थी यह अपमानजनक बात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) को ब्राह्मण समाज के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) को ब्राह्मण समाज के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर के डीडी नगर थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। नंद कुमार बघेल के विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आईपीसी की इन दो धाराओं में केस हुआ दर्ज-

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर डीडी नगर थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात 86 वर्षीय नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास और भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करना) और धारा 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Nand Kumar Baghel पर लगा है यह आरोप-

शिकायत में संगठन ने आरोप लगाया है कि हाल ही में सीएम भूपेश बघेल के पिता ने लोगों से विदेशी कहकर ब्राह्मणों का बहिष्कार करने की अपील की थी। नंद कुमार बघेल कथित तौर पर लोगों से आह्वान किया था कि वे ब्राह्मणों को गांव में प्रवेश न करने दें।

ब्राह्मणों को लेकर कही थी यह बात-

पुलिस अधिकारी के अनुसार, नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) ने कथित तौर पर लोगों से “ब्राह्मणों को देश से बाहर निकालने” की अपील की थी। संगठन ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री के पिता द्वारा की गई कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर उपलब्ध है। पुलिस के अनुसार, नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कथित टिप्पणी की थी।

पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को ज्यादा खतरा, डॉक्टर्स ने बताया इसका यह कारण

पिता की टिप्पणी पर क्या बोले भूपेश बघेल-

लगातार सवाल उठ रहा था कि नंद कुमार बघेल के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वह मुख्यमंत्री के पिता हैं। इसके बाद भूपेश बघेल ने कहा, “मेरी सरकार में सभी व्यक्ति समान हैं। सभी जानते हैं कि मेरे पिता के साथ वैचारिक मतभेद हैं। हमारे राजनीतिक विचार और विश्वास बहुत अलग हैं। मैं एक बेटे के रूप में उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में मैं उन्हें माफ नहीं कर सकता। ऐसी गलतियां जोकि कानून-व्यवस्था को प्रभावित कर सकती हैं।”

Free Health Camp की हुई शुरुआत, BJP Chhail Bihari ने AAP के प्रोपेगेंडा का ऐसे किया पर्दाफाश!

कानून से ऊपर कोई नहीं- भूपेश बघेल

पिता की टिप्पणी से उपजे विवाद के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी सफाई देनी पड़ी और उन्होंने कहा कि पिता की टिप्पणी से उन्हें बहुत दुख हुआ है। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी सरकार में कानून से ऊपर कोई नहीं है, चाहे वह मुख्यमंत्री के 86 वर्षीय पिता ही क्यों न हों।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button