उत्तर प्रदेश

पूर्व IPS ऑफिसर अमिताभ ठाकुर की बढ़ी मुश्किलें, एक और नई FIR हुई दर्ज

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की मुश्किलें अब और भी बढ़ गई हैं। हाल ही में दिल्ली में एक बलात्कार पीड़िता और उसके दोस्त को आत्महत्या के लिए उकसाने सहित गंभीर आरोपों में उनकी गिरफ्तारी की गई थी।

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की मुश्किलें अब और भी बढ़ गई हैं। हाल ही में दिल्ली में एक बलात्कार पीड़िता और उसके दोस्त को आत्महत्या के लिए उकसाने सहित गंभीर आरोपों में उनकी गिरफ्तारी की गई थी। गिरफ्तारी के समय अमिताभ ठाकुर ने जमकर विरोध किया। लेकिन यूपी पुलिस उनको जबरन उनके घर से उठा ले गई। जिसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ। इस घटना के बाद अब एक और एफआईआर अमिताभ ठाकुर के नाम दर्ज कर लिया गया है।

इस वजह से दर्ज हुई एक और एफआईआर-

अमिताभ ठाकुर के खिलाफ यह एफआईआर अब यूपी पुलिस पर हमला करने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में दर्ज की गई है। अमिताभ ठाकुर ने वीडियो में यह कहते हुए सुने गए थे कि वह तब तक नहीं जाएंगे जब तक उन्हें एफआईआर की कॉपी नहीं दी जाती। लेकिन वीडियो में यूपी पुलिस ने उन्हें वाहन में जबरन धकेल दिया था। पूर्व आईपीएस अधिकारी ने एक ट्वीट में यह भी दावा किया था कि पुलिस उन्हें बिना कोई कारण बताए जबरन हजरतगंज कोतवाली ले गई है।

सुप्रीम कोर्ट परिसर में लगाया खुद को आग-

इससे पहले, 24 वर्षीय महिला, जिसने 2019 में बसपा सांसद अतुल राय पर बलात्कार का आरोप लगाया था, की इस सप्ताह मृत्यु हो गई, जब उसने और उसके दोस्त सत्यम राय ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट परिसर के बाहर खुद को आग लगा ली। जिसको लेकर खुलासा करते हुए लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने पुष्टि की थी कि पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

UP Election 2022: महीने में इतनी बार पीएम मोदी जाएंगे यूपी, BJP ने फिक्स किया यह शेड्यूल!

जांच रिपोर्ट के अधार पर यूपी पुलिस का एक्शन-

पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष पीड़िता और उसके सहयोगी द्वारा आत्मदाह के प्रयास के संबंध में, सरकार ने एक जांच समिति का गठन किया था जिसने अपनी अंतरिम जांच रिपोर्ट में घोसी से बसपा सांसद अतुल राय और अमिताभ ठाकुर को प्रथम दृष्टया पीड़िता और उसके सहयोगी गवाह को आत्महत्या के लिए उकसाने और अन्य आरोपों का दोषी पाया और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की भी सिफारिश की है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए बताई दिल्ली की तैयारी

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी-

अमिताभ ठाकुर को विशेष रूप से सरकार द्वारा समय से पहले अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई थी। हाल ही में अमिताभ ठाकुर ने आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button