दुनिया

रिजवान ने तोड़ी महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति, वीडियो वायरल होने पर हुआ गिरफ्तार

पाकिस्तान के लाहौर (Pakistan Lahore) में 19वीं सदी के सिख शासक महाराजा रणजीत सिंह (Maharaja Ranjit Singh) की प्रतिमा को तीसरी बार तोड़ा गया है। इस बार बकायदा एक वीडियो भी खुब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रिजवान (Rizwan) कैसे जोश में मूर्ति को अंग-भंग देता है।

पाकिस्तान के लाहौर (Pakistan Lahore) में 19वीं सदी के सिख शासक महाराजा रणजीत सिंह (Maharaja Ranjit Singh) की प्रतिमा को तीसरी बार तोड़ा गया है। इस बार बकायदा एक वीडियो भी खुब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रिजवान (Rizwan) कैसे जोश में मूर्ति को अंग-भंग देता है। महाराज रणजीत सिंह की मूर्ति को यह युवा पहले हाथ उखाड़ता है और फिर घोड़े से मूर्ति को नीचे गिरा देता है। रिजवान को अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीएम मोदी को अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को चेन्नई से यूपी उठा लाई पुलिस, कोर्ट में होगा फैसला

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिमा की ताजा तोड़फोड़ रिजवान नाम के शख्स ने लाहौर के किले में की है। मूर्ति के चारों ओर रेलिंग तोड़ते समय वह विदेशी भाषा में कुछ बोल रहा था। यह वीडियो देख आप समझ सकते हैं कि कितना नफरत है रिजवान के दिल और दिमाग में एक महान शासक के लिए। पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर टिप्पणी की। उन्होने लिखा कि शर्मनाक निरक्षरों का यह झुंड दुनिया में पाकिस्तान की छवि के लिए वास्तव में खतरनाक है।

Allahabad, Faizabad के बाद अब Aligarh और Mainpuri का नाम बदलेंगे सीएम योगी, प्रस्ताव हुआ पास

बताया गया कि रिजवान एक कट्टरपंथी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) का सदस्य है। जोकि पहले भी लाहौर किले में रणजीत सिंह की प्रतिमा को गिरा चुके हैं। प्रतिमा को पहले टीएलपी कार्यकर्ताओं ने कम से कम दो अलग-अलग मौकों पर तोड़ दिया था।

मिर्जापुर में बुलंद हुए बदमाशों के हौसले, लाइनमैन के सीने में गोली मार उतारा मौत के घाट

बता दें कि जून 2019 में लाहौर में ‘माई जिंदा’ हवेली में अनावरण की गई इस प्रतिमा को पहले अगस्त 2019 में और फिर पिछले साल दिसंबर में कट्टरपंथी इस्लामवादियों द्वारा तोड़ दिया गया था। इसके बाद कारण के रुप में पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि किले में एक सिख शासक की मूर्ति को देखकर उसकी ‘धार्मिक भावनाएं’ आहत हुई हैं। इसलिए उसने मूर्ति को तोड़ दिया।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button