दुनिया

जम्मू-कश्मीर को लेकर UNGA में भारत की गर्जना, पाकिस्तान को जमकर सुनाई खरी-खोटी

भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में पाकिस्तान को खरी खोटी सुनाई। भारत ने कश्मीर के संदर्भ में पाकिस्तन पर निशाना साधते हुए विश्व निकाय को बताया कि पाकिस्तान के पास संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या की मेजबानी करने का एक अपमानजनक रिकॉर्ड है।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में पाकिस्तान को खरी खोटी सुनाई। भारत ने कश्मीर के संदर्भ में पाकिस्तन पर निशाना साधते हुए विश्व निकाय को बताया कि पाकिस्तान के पास संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या की मेजबानी करने का एक अपमानजनक रिकॉर्ड है। भारत ने दृढ़ता से दोहराया कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के पूरे केंद्र शासित प्रदेश “भारत का एक अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा थे, हैं और हमेशा रहेंगे”। यह जवाब इमरान खान के जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने की बात और पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराने के बाद भारत की तरफ से आया।

पाकिस्तान के आतंकवादी इतिहास पर भारत की मुहर-

संयुक्त राष्ट्र महासभा में इमरान खान के बयानों पर अपने जवाब के अधिकार का प्रयोग करते हुए भारत ने कहा कि पाकिस्तान का एक स्थापित इतिहास और आतंकवादियों को पनाह देने, सहायता करने और सक्रिय रूप से समर्थन करने की नीति है। प्रथम सचिव स्नेहा दुबे (Sneha Dubey) ने कहा, “पाकिस्तान के पास UNSC (संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद) द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या की मेजबानी करने का अपमानजनक रिकॉर्ड है। ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में शरण मिली थी। आज भी, पाकिस्तान नेतृत्व उसे “शहीद” के रूप में महिमामंडित करता है।

दिव्यांगजन और वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाने अब घर पर ही आएंगे स्वास्थ्य कर्मचारी

आतंकवादियों का पोषक है पाकिस्तान-

भारत की तरफ से स्नेहा दुबे ने आगे कहा कि पाकिस्तान एक “आग लगाने वाला” देश है, जो खुद को “अग्निशामक” के रूप में प्रच्छन्न करता है, और पूरी दुनिया को उसकी नीतियों के कारण नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि पाकिस्तान अपने पीछे आतंकवादियों का पोषण करता है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का जीवन नर्क-

UNGA में भारत ने कहा कि अफसोस की बात है कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेता ने भारत के खिलाफ झूठे और दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रदान किए गए प्लेटफार्मों का दुरुपयोग किया है, और दुनिया का ध्यान अपने देश की दुखद स्थिति से हटाने की कोशिश कर रहा है, जहां आतंकवादी स्वतंत्र आनंद लेते हैं। जबकि आम लोगों, विशेषकर अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों का जीवन पाकिस्तान में सबसे ज्यादा नर्क है।

Kamla Harris से पहली बार मिले PM Modi, इन मुद्दों को लेकर चर्चा में बनी सहमति

कब्जा खाली करे पाकिस्तान-

भारत ने दृढ़ता से दोहराया कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के पूरे केंद्र शासित प्रदेश “भारत का एक अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा थे, हैं और हमेशा रहेंगे”। इसमें वे क्षेत्र भी शामिल हैं जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं। साथ ही भारत नें पाकिस्तान से अपने अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने का आह्वान किया।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button