ताज़ातरीनफटा-फट

चलती ट्रेन में जुल्फ लहराना लड़की को पड़ा भारी, हुए यमराज के दर्शन, देखें वीडियो

ट्रेन में यात्रा के दौरान हमें हमेशा भारतीय रेल द्वारा यह भी आगाह किया जाता है कि ट्रेन के दरवाजे के पास ना खड़े हो ये अत्यंत घातक हो सकता है इससे जान और माल दोनों को हानि पहुंच सकता हैं। लेकिन फिर भी हमें कई लोग देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें चेतावनी देनें के बाद भी मौत के कुएं में पैर डालते हैं।

Vट्रेन से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को भारतीय रेल हमेशा सावधानी बरतने को लेकर सूचित करती रहती है। ट्रेन में यात्रा के दौरान हमें हमेशा भारतीय रेल द्वारा यह भी आगाह किया जाता है कि ट्रेन के दरवाजे के पास ना खड़े हो ये अत्यंत घातक हो सकता है इससे जान और माल दोनों को हानि पहुंच सकता हैं। ये चेतावनी एक बार नहीं बल्कि ट्रेनों में यात्रा के दौरान बार-बार यात्रियों को दी जाती है। ताकि जानें अनजाने में लोग ये गलती ना करें। लेकिन फिर भी हमें कई लोग देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें चेतावनी देनें के बाद भी मौत के कुएं में पैर डालते हैं। उन्हें बार-बार सतर्क करने के बावजूद भी अपनी मौत को आवाज देते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है। जिसकी बेवकूफी ने उसे यमराज के दर्शन करा दिए।

दरअसल, वायरल वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि लड़की सबसे पहले अपनी ड्रेस (Dress) ठीक करती है। उसके बाद लड़की गेट के पास लटककर अपने धुन में बाल लहराते हुए नजर आ रही है। उसके साथ कुछ और यात्री भी खड़े होते है। लड़की अपनी धुन में मस्त है। कुछ देर बाद हवा लेने के लिए वो गेट से अपना सिर बाहर निकालती है। इतने में अचानक सामने से एक ट्रेन आ जाती है और लड़की का बैलेंस बिगड़ जाता है और वो फिसलकर गेट से नीचे गिर जाती है।

गौरतलब है कि काफी देर तक लड़की ट्रेन से नीचे लटकी हुई थी, लेकिन उसके साथ खड़े यात्रियों ने लड़की का हाथ कसकर पकड़े रखा और उन्होंने लड़की को ऊपर खींच लिया, और इस तरह लड़की जान बचाई। लड़की की जान तो जाते-जाते बची, लेकिन इस घटना ने लड़की को यमराज के दर्शन करा दिए। फिलहाल ये वायरल वीडियो 2018 का बताया जा रहा है। लेकिन इसका संदर्भ आज भी अहम रखता है।

UP TGT, PGT RECRUITMENT 2022: योग्य उम्मीदवार ऐसे और यहां, इस तारीख से पहले करें आवेदन

वहीं, वीडियो में जान बचाने वालों में से एक शख्स लड़की को जोर से डांटने लगता है। ऐसी घटनाएं हमें सोशल मीडिया पर या फिर यात्रा के दौरान अक्सर देखने को मिलती है। इसी कड़ी में रेलवे द्वारा बार-बार सतर्क करने के बावजूद भी ज्यादातर लोग नियम का पालन नहीं करते हैं और अपनी जान से हाथ धो बैठते है। ऐसे में आप सभी पाठको से भी ये अनुरोध है की रेलवे के नियमों का हमेशा पालन करें और हमेशा सतर्क रहें।

देशभर में यहां केंद्र और राज्य सरकारे दे रही हैं Free में IAS Coaching

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button