देश

आज तटीय क्षेत्रों से टकराएगा Cyclone Gulab, इन राज्यों में Orange Alert हुआ जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि ओडिशा (Odisha) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) राज्यों को बंगाल की खाड़ी से तटीय क्षेत्रों की ओर आ रहे चक्रवात गुलाब (Cyclone Gulab) के लिए उचित तैयारी करने और सावधानी बरतने की जरूरत है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि ओडिशा (Odisha) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) राज्यों को बंगाल की खाड़ी से तटीय क्षेत्रों की ओर आ रहे चक्रवात गुलाब (Cyclone Gulab) के लिए उचित तैयारी करने और सावधानी बरतने की जरूरत है। IMD के अनुसार, चक्रवात रविवार शाम आंध्र प्रदेश के गोपालपुर और कलिंगपट्टनम में दस्तक देगा। आईएमडी ने आगे कहा कि ओडिशा और आंध्र प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी में दबाव चक्रवात गुलाब में तेज हो गया है।

Cyclone Gulab की आंध्र प्रदेश में तैयारी-

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में कल एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक हुई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संबंधित विभाग चक्रवात से निपटने के लिए तैयार हैं और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीएमओ ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि ग्राम सचिवालय के अनुसार नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं और उन्होंने कहा कि उन्होंने श्रीकाकुलम और विशाखापत्तनम जिलों में आपदा प्रबंधन कर्मचारियों को तैयार किया है।

भारी बारिश-तेज हवाओं के साथ आएगा Cyclone Gulab-

आधिकारिक बयान में आगे कहा गया है कि जिला कलेक्टरों द्वारा आवश्यक स्थानों पर राहत शिविर लगाए जा रहे हैं। चक्रवाती तूफान के तट के ऊपर से गुजरने के बाद, ओडिशा और आंध्र प्रदेश राज्यों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। सीएमओ ने सभी अधिकारियों और अधिकारियों को राज्य में तूफान तेज होने पर सतर्क रहने को कहा है। दोनों राज्यों के नागरिकों को इस दौरान रुकने और शाम को यात्रा करने या बाहर निकलने से बचने के लिए कहा गया है, क्योंकि भारी बारिश से बड़ी असुविधा हो सकती है, यहां तक कि शारीरिक नुकसान भी हो सकता है।

P.V. Sindhu के साथ Badminton Court में दो-दो हाथ करती दिखीं Deepika, जल्दी आएगी Biopic

ओडिशा में लोगों को निकालने का काम शुरु-

ओडिशा के दक्षिणी हिस्से में लोगों को निकालने का अभियान शुरू हो गया है, जो चक्रवात से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा। एक अधिकारी के अनुसार, राज्य के अधिकारियों ने पहले ही गंजाम और गजपति जिलों पर अधिक ध्यान देने के साथ पुरुषों और मशीनरी को जुटा लिया है।

JNU से MPhil फिर UPSC, जाने कौन हैं Sneha Dubey जिन्होने पाकिस्तान को किया बेनकाब!

राज्य में कई ट्रेनों को किया गया रद्द-

चक्रवात गुलाब के मद्देनजर दोनों राज्यों में कई ट्रेनों को भी रद्द या डायवर्ट किया गया है। आईएमडी के अनुसार, चक्रवात के पश्चिम बंगाल से टकराने की संभावना नहीं है, लेकिन राज्य के दक्षिणी हिस्से में बिजली और हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button