दिल्ली

जमानत पर बाहर आए आरोपी ने किया बच्ची का बलात्कार, पुलिस ने चलती बस से ऐसे किया गिरफ्तार

हरियाणा के रोहतक में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित मासूम का इलाज फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान सूरज नाम के एक व्यक्ति के रुप में हुई है।

हरियाणा के रोहतक में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित मासूम का इलाज फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान सूरज नाम के एक व्यक्ति के रुप में हुई है। जिसको गिरफ्तार करने से पहले पुलिस ने 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की। गिरफ्तारी के बाद यह भी सामने आया कि चार महीने पहले इसी आरोपी सूरज के ऊपर एक नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न करने का मामला भी दर्ज है जिस केस में आरोपी शुक्रवार, 22 अक्टूबर को तीस हजारी अदालत में एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुआ था।

सात साल की बच्ची के साथ आरोपी ने किया बलात्कार-

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी अदालत के सामने पेश होने के बजाय, रघुबीर नगर से बस में चढ़ा और बिरयानी खाने के लिए रंजीत नगर पहुंच गया। उसने नाबालिग लड़की को बाजार के पास खेलते हुए पाया और उसे अपना निशाना बना लिया। उसने लड़की को 10 रुपये देने, मिठाई खरीदने और खेलने के लिए एक गेंद देने का वादा किया। लालच में आई नाबालिग लड़की को पहली मंजिल की एक खाली फैक्ट्री में ले गया। जहां आरोपी ने नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया और उसे घायल छोड़कर वहां से भाग गया। इस दौरान वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में सब कुछ कैद हो गया।

अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आया था आरोपी-

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी सूरज को पहले पश्चिमी दिल्ली के ख्याला में एक पांच साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद वह अंतरिम जमानत पर बाहर आया था। जब उसने दिल्ली के रंजीत नगर में एक अन्य नाबालिग लड़की को निशाना बनाया।

दिल्ली के पार्क में अर्धनग्न अवस्था में मिला लड़की का शव, स्वाती मालीवाल ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

पीड़ित नाबालिग के पिता ने पुलिस में दी शिकायत-

पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय) श्वेता चौहान ने कहा कि नाबालिग लड़की के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उनकी पत्नी ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी की तबीयत खराब है। फिर पिता लड़की को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां मेडिकल स्टाफ ने माता-पिता को यौन उत्पीड़न के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376AB और 377 और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (POCSO) अधिनियम की धारा 6 के तहत बलात्कार और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया।

दिल्ली में कांग्रेस करेगी बीजेपी और आप के खिलाफ ‘पोल खोल यात्रा’

पुलिस ने ऐसे किया आरोपी को गिरफ्तार-

पुलिस ने बताया कि उसके रिश्तेदारों और पड़ोसियों से, पुलिस को एक मोबाइल फोन नंबर मिला, जिसका इस्तेमाल आरोपी कर रहा था। तकनीकी सर्विलांस से पुलिस ने पाया कि संदिग्ध हरियाणा की ओर बढ़ रहा था। जिसके बाद पुलिस ने रास्ते में लगे और सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया, और पाया कि वह ई-रिक्शा से पीरागढ़ी पहुंचा और हरियाणा के लिए एक बस में सवार हुआ है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने लगभग 130 किलोमीटर तक बस का पीछा किया और आरोपी को रोहतक में पकड़ लिया।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button