दिल्ली

क्या दिल्ली में खुलने वाले हैं स्कूल? जाने क्या है CM Kejriwal का फैसला

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से स्कूल खोलने (Reopen Of Delhi School) को लेकर चर्चा तेज हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया तक इसपर चिंतन कर रहे हैं।

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से स्कूल खोलने (Reopen Of Delhi School) को लेकर चर्चा तेज हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया तक इसपर चिंतन कर रहे हैं। इसी बीच एक विशेष कमेटी ने दिल्ली में स्कूलों को खोलें या नहीं, इसको लेकर अपनी रिपोर्ट दिल्ली सरकार को दे दी है। इस रिपोर्ट पर गहन विचार और चर्चा करने के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल फैसला करेंगे।

विशेषज्ञों की समिति ने सीएम केरजरीवाल को सौंपी रेपोर्ट-

राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में एक विशेषज्ञ समिति ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक रिपोर्ट सौंप दी है। जिसके बाद इस रिपोर्ट को देखते हुए दिल्ली सरकार, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय लेगी। राजधानी में

विशेषज्ञों की समिति ने रिपोर्ट में कही यह बात-

राजधानी दिल्ली में लगातार COVID-19 के नए मामलों में गिरावट आने के बाद विशेषज्ञ समिति ने दिल्ली सरकार को सुझाव दिया है। इसमें कहा गया है कि यदि सरकार दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलती है (Reopen Of Delhi School) तो इसके लिए सरकार को विशेष आवश्यक कदम उठाने होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाना चाहिए। इसमें सबसे पहले सरकार स्कूल की सीनियर कक्षाएं शुरू कर सकती है।

Delhi Unlock: सोमवार से पहले की तरह खुलेंगे बाजार, रेस्टोरेंट और बार पर से हटी पाबंदी

स्कूल खोलने को लेकर सीएम केजरीवाल ने कही यह बात-

दिल्ली में फिर से स्कूल को खोलने पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि “कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्कूलों के खुलने पर दूसरे राज्यों से मिलाजुला अनुभव सामने आया है। हम अभी भी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। हम बच्चों के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में जब भी कोई फैसला होगा, हम आपको बताएंगे।”

क्या है Epidemic Stage जिसमें भारत कर रहा है प्रवेश

तीसरी लहर की चेतावनी का जोखिम नहीं उठा सकती सरकार-

दिल्ली में कोरोना के मामले अब कहीं ना कहीं ना के बराबर हैं। दो दिनों से दिल्ली में कोरोना की वजह से किसी की मौत भी नहीं हुई है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार बड़ा फैसला लेने की तरफ कदम (Reopen Of Delhi School) आगे बढ़ा रही है। लेकिन कोरोना तीसरी लहर की चेतावनी इस फैसले में अब अंकुश लगाती हुई नजर आ रही है। क्योंकि वैज्ञानिकों ने यह साफ कर दिया है कि सिंतबर महीने के अतिंम दिनों में कोरोना की तीसरी लहर देश को फिर से हिट कर सकती है। इसी के साथ अक्टूबर महीने में तीसरी लहर तेज होने के साथ एक दिन में एक बार फिर से कोरोना के मामले देश में रोजाना 4 लाख तक दर्ज किए जा सकते हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button