दिल्ली

कैसे तीन साल में बदली चांदनी चौक की काया, सीएम केजरीवाल ने इन शब्दों से सबको बताया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज चांदनी चौक के पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन किया। चांदनी चौक के पुनर्विकास (Chandni Chowk Redevelopment and Beautification Work) के दौरान सड़कों की खूबसूरती, पर्यटकों की सुविधाओं और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज चांदनी चौक के पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन किया। चांदनी चौक के पुनर्विकास (Chandni Chowk Redevelopment and Beautification Work) के दौरान सड़कों की खूबसूरती, पर्यटकों की सुविधाओं और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि टूटी सड़कें, ट्रैफिक जाम, लटकते बिजली के तार, चांदनी चौक की पहले तस्वीर हुआ करती थी। शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आज चांदनी चौक की मुख्य सड़क दिल्ली की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

तीन साल में बदला चांदनी चौक- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चांदनी चौक से दिल्ली की पहचान होती है। पूरे देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में अगर कोई दिल्ली का नाम लेता है, तो सबसे पहले चांदनी चौक दिमाग में आता है। टूटी हुई सड़कें, ट्रैफिक जाम, चारों तरफ लटकते हुए बिजली के तार, चांदनी चौक की पहले तस्वीर हुआ करती थी।

पिछले तीन साल के अंदर दिल्ली सरकार ने चांदनी चौक (Chandni Chowk) के पुनर्विकास और सुंदरीकरण का प्रोजेक्ट शुरू किया था। चांदनी चौक का पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण कार्य बहुत ही अच्छा किया गया है। यहां पर केवल चांदनी चौक के लोग ही नहीं, बल्कि पूरे दिल्ली के लोग आ रहे हैं और देख रहे हैं कि चांदनी चौक कितनी खूबसूरत जगह बन गई है।

Sakinaka के बाद Ulhasnagar में 14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, एक थाने से दूसरे थाने भागते रहे परिजन!

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर कही यह बात-

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर कहा कि माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के मार्गदर्शन में चांदनी चौक का पुनर्विकास किया गया है। आज चांदनी चौक (Chandni Chowk) की मुख्य सड़क दिल्ली की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यह पुनर्विकास कार्य एक झलक है कि कैसे दिल्ली सरकार पूरी दिल्ली को दुनिया का सबसे सुंदर शहर बनाएगी।

सीएम ने बताया कैसे Chandni Chowk का किया पुनर्विकास-

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लाल किला से फतेहपुरी मंस्जिद तक का यह पूरा स्ट्रेच लगभग 1.4 किलोमीटर का है। इस पूरे स्ट्रेच को बेहद खूबसूरत बनाया गया है। ट्रैफिक को ठीक किया गया है। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लटक रहे सभी बिजली के तार भूमिगत कर दिए गए हैं। एक तरह से अब यह दिल्ली का सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बन गया है। अब कोई भी दिल्ली आएगा, तो सबसे पहले चांदनी चौक देखने के लिए आएगा। इस पूरे स्ट्रेच को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए अभी हमारी और भी बहुत सारी योजनाएं हैं। आने वाले समय में एक-एक कर सभी योजनाएं धरातल पर उतारी जाएंगी।

7 हजार वाले Philips Air Mask से क्या नहीं होगा COVID19? जाने इसका सटीक जवाब यहां

रात के 12 बजे तक मिलेगा खाना- सीएम केजरीवाल

चांदनी चौक रात 12 बजे भी लोग टहलने के लिए आते हैं। जिससे यह एक तरह से पर्यटन स्थल बन चुका है। जिसको लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि वहां रात 12 बजे तक स्ट्रीट फूड की अनुमति रहेगी, ताकि रात में लोग वहां पर आ सकें और खाने का आनंद ले सकें। जब मार्केट बंद हो जाएगी, तो वहां पर स्ट्रीट फूड जाइंट्स खोले जाएंगे।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button