आईपीएल

IPL 2021: दुबई, शारजाह और अबू धाबी स्टेडियम में जाने वाले फैंस के लिए जारी की गई ये गाउडलाइन, यहां जाने पूरी डिटेल

आज से यूएई (UAE) में आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने जा रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण के दूसरे भाग में क्रिकेट फैंस के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। हालांकि, कुछ कुछ दिशानिर्देश हैं, जिनका पालन करना अनिवार्य होगा।

कोविड -19 प्रकोप के करीब चार महीने के बाद आज से दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) फिर से शुरू हो रहा है। भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण मई में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद आईपीएल के बाकी लीग को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थानांतरित कर दिया गया। जिसकी शुरुआत आज से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत के साथ हो जाएगी। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण के दूसरे भाग में प्रशंसकों (फैंस) के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। हालांकि, कोविड 19 के कारण दुबई, अबू धाबी और शारजाह में कुछ दिशानिर्देश जारी किए गए हैं जिनका पालन करना जरूरी होगा।

दुबई के लिए दिशानिर्देश-

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम जाने वाले क्रिकेट फैंस को स्टैंड में प्रवेश करने से 48 घंटे पहले पीसीआर टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें कोविड 19 की दोनों डोज लगी होनी चाहिए और डबल प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी। स्टेडियम में फैंस को भी सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन करना होगा और हर समय मास्क पहनना होगा। हालांकि, केवल 12 वर्ष से कम उम्र के लोगों को टीकाकरण प्रमाण ले जाने से छूट दी गई है। फाटकों पर स्कैनिंग में मदद के लिए प्रशंसकों को मोबाइल उपकरणों पर टिकट डाउनलोड करने के लिए भी कहा गया है।

अबू धाबी के लिए दिशानिर्देश-

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में प्रवेश करने से पहले 16 वर्ष से ऊपर के क्रिकेट फैंस को टीकाकरण प्रमाण के साथ-साथ पीसीआर टेस्ट भी लाना होगा। जिसकी वैधता 48 घंटे से अधिक नहीं होनी चाहिए।

12 से 15 वर्ष वर्ग के लोगों को टीकाकरण प्रमाण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अवश्य लानी होगी। वहीं, 12 वर्ष से कम आयु वालों के साथ 21 वर्ष से अधिक आयु के वयस्क होने चाहिए।

सामाजिक दूरी के नियमों के साथ हर समय मास्क पहनना अनिवार्य है। आयोजक प्रवेश के दौरान गेट पर थर्मल टेस्टिंग भी लागू करेंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक बार जब फैंस स्टेडियम के गेट से बाहर निकल जाते हैं, तो वे फिर से दोबारा प्रवेश नहीं कर सकते।

CSK Vs MI: इस तरह से छक्के लगाकर MS Dhoni निकालेंगे MI के गेंदबाजों के पसीने, सामने आया वीडियो

शारजाह के लिए दिशानिर्देश-

हालांकि, शारजाह में चीजें थोड़ी अलग है। जब प्रशंसकों की स्टेडियम में प्रवेश के लिए कुछ अलग गाइडलाइंस हैं। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में प्रवेश के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु 16 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, फैंस के लिए टीकाकरण रिपोर्ट की आवश्यकता होगी। यहां भी प्रशंसकों को भी स्टेडियम में प्रवेश करने से पहले पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लेकर जानी होगी जिसकी वैधता 48 घंटे से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, खेल देखने के इच्छुक लोगों के लिए अल होसन (Al Hosn App) ऐप पर एक हरे रंग की स्थिति जरूरी है।

जाने कौन हैं Bigg Boss OTT की विजेता Divya Agarwal, इतना लाख रुपये मिला Prize Money

(एजेंसी के इनपुट्स के साथ)

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button