आईपीएल

एक ऐसा गेंदबाज़ जिसे खरीदने में किसी भी टीम ने नहीं दिखाई थी दिलचस्पी, आज कमा रहा है करोड़ों

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में बॉलर्स का बोलबाला देखने को मिल रहा है। 12 फरवरी से बेंगलुरू में शुरू हुई मेगा नीलामी दूसरे दिन भी जारी है। पहले दिन जहां 74 खिलाड़ियों पर बोली लगी तो वहीं दूसरे दिन अब तक कुल 169 खिलाड़ियों पर टीमें 509 करोड़ की राशि खर्च कर चुकी हैं।

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में बॉलर्स का बोलबाला देखने को मिल रहा है। 12 फरवरी से बेंगलुरू में शुरू हुई मेगा नीलामी दूसरे दिन भी जारी है। पहले दिन जहां 74 खिलाड़ियों पर बोली लगी तो वहीं दूसरे दिन अब तक कुल 169 खिलाड़ियों पर टीमें 509 करोड़ की राशि खर्च कर चुकी हैं। आईपीएल में इस बार बॉलर्स को टीमें ऊंचे दामों पर खरीद रही हैं। CSK ने जहां दीपक चाहर को 14 करोड़ में टीम के साथ जोड़ा है तो वहीं RCB ने भी एक बॉलर को टीम के साथ जोड़ने में बड़ी रकम चुकाई है। खिलाड़ी भी ऐसा कि दो टीमों के बीच इसे खरीदने की जंग भी साफ़ दिखाई दी।

इस खिलाड़ी को खरीदने में दो टीमें हुई आमने-सामने-

दरअसल RCB ने सीजन 2021 के हीरो रहे हर्षल पटेल को एक बार फिर ऊंचे दामों में खरीदकर टीम में शामिल कर लिया है। RCB ने हर्षल पटेल को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा है । हर्षल पटेल को खरीदने के लिए RCB और SRH दोनों ही टीमों में होड़ देखने को मिली। लेकिन आख़िर में बाज़ी RCB ने ही मारी। 10 करोड़ से भी ज्यादा रकम देकर RCB ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है। हर्षल पटेल ने अपना बेस प्राइज़ 2 करोड़ रूपये रखा था।

 

Harshal patel Ipl price
Photo Source: Social Media

 

आख़िर किसकी खोज हैं हर्षल पटेल?

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में अपने खेल से सभी को खासा प्रभावित किया था । 32 विकेट लेने के साथ ही हर्षल पटेल साल 2021 के पर्पल कैप विजेता भी रहे हैं। हर्षल पटेल की गेंदबाज़ी की खास बात यह है कि वे धीमी गति की गेंद पर विकेट लेने में माहिर हैं और बॉल को दोनो तरफ़ स्विंग कराने की कला भी वे रखते हैं । न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2021 के अंत में खेली गई घरेलू T-20 सीरीज में भी उन्हें मौका उनके आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर ही मिला था। जिसे उन्होंने बख़ूबी भुनाया भी । आईपीएल ने भारत को ऐसे ही बहुत से शानदार खिलाड़ी दिए हैं ।

 

Harshal patel base price
Photo Source: Social Media

 

RCB ने नहीं किया था रिटेन-

आईपीएल के पिछले सीज़न में हर्षल पटेल ने RCB की तरफ़ से शानदार खेल दिखाया था। लेकिन फ़िर भी टीम ने इस खिलाड़ी को रिटेन नहीं कि teamया था। ख़ैर इसके बावजूद अब टीम हर्षल पटेल को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही है। हर्षल पटेल की वैल्यू में कुल 53 गुना की बड़ोतरी हुई है

 

Harshal Patel base price in ipl 2022
Photo Source: Social Media

 

आईपीएल में ऐसा रहा है करियर-

इस खिलाड़ी का करियर आईपीएल में भी काफ़ी उतार – चढ़ाव वाला रहा है। साल 2018 में जहां इस खिलाड़ी को खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, तो वहीं 2022 की नीलामी में SRH और RCB के बीच 2 करोड़ बेस प्राइस वाले इस प्लेयर को लेकर जंग भी देखने को मिली। कीमत 10 करोड़ तक पहुंचने के बाद जहां SRH ने अपने कदम पीछे कर लिए तो वहीं RCB ने 10.75 करोड़ रुपए में हर्षल पटेल को टीम का हिस्सा बना लिया।

 

Harshal patel about
Photo Source: Social Media

 

आख़िर क्या है हर्षल पटेल का खेल बैकग्राउंड?

हर्षल पटेल का जन्म गुजरात में हुआ है । साल 2010 में अंडर-19 विश्व कप भी हर्षल पटेल खेल चुके हैं। साल 2009 में उन्हें गुजरात टीम के लिए लिस्ट ए मैचों में चुना गया था ।लेकिन 2 साल के बाद ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया । तब साल 2011 में हर्षल पटेल ने गुजरात छोड़ हरियाणा से खेलने का फैसला किया । तब से हर्षल पटेल हरियाणा से ही खेल रहे हैं । हर्षल के माता-पिता विदेश में रहते हैं तो वहीं हर्षल हरियाणा में रहकर ही प्रैक्टिस करते हैं ।

IPL 2022 Mega Auction: इन देशों के खिलाडियों पर होगी पैसो की बरसात!

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button