आईपीएल

IPL में होगा बड़ा बदलाव, Vivo के साथ टूटा रिश्ता

IPL 2022 की तैयारी तेजी से हो रही है। इस बार IPL में कुछ खास होने वाला हैं। इस बार मैदान पर दो नई टीमें आईपीएल में खेलने वाली है। इसी बीच आईपीएल में एक बड़ा बदलाव हुआ है।

आईपीएल (IPL 2022) की तैयारी तेजी से हो रही है। इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कुछ खास होने वाला हैं। आईपीएल 2022 में इस बार मैदान पर दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद खेलने वाली है। इसी बीच आईपीएल में एक बड़ा बदलाव हुआ है। दरअसल टाइटल स्पॉन्सर (IPL Title Sponsor) होने के कारण पिछले कई सालों से आईपीएल को वीवो आईपीएल के नाम से जाना जाता था। लेकिन अब चीनी मोबाइल कंपनी वीवो (Vivo) और आईपीएल (IPL) के बीच रिश्ता टूट गया है। जिसकी जानकारी आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी है।

आईपीएल को मिलेगा नया IPL Title Sponsor-

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने जानकारी देते हुए बताया की वीवो के साथ उनका करार खत्म हो गया है। उन्होंने बताया की इंडियन प्रीमियर लीग को नया टाइटल स्पॉन्सर (New IPL Title Sponsor) मिल गया है और वह टाटा कंपनी (Tata Group) होगी। ऐसे में अब आईपीएल को वीवो के नाम से बल्कि टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा। आईपीएल की ट्रॉफी पर भी टाटा का नाम होगा।

साल 2020 में भी टूटा था रिश्ताज

इससे पहले साल 2020 में जब पूरे भारत में चीनी निर्मित सामानों के बहिष्कार ने जोर पकड़ा, तो एक साल के लिए आईपीएल और वीवो के बीच ये डील टूट गई थी। तब उस दौरान ड्रीम 11 (Dream 11) आईपीएल का मुख्य प्रायोजक बना था। लेकिन अब आने वाले कुछ सालों में वीवो से रिश्ता टूट जायेगा।

IPL Title Sponsor: टाइटल के लिए वीवो ने इतने पैसे दिए-

बता दें कि साल 2018 से लेकर साल 2023 तक के लिए वीवो आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बना था। जिसके लिए कंपनी ने 440 करोड़ रुपए खर्च किए थे। खबरें आ रही है की इतना ही पैसा मुख्य प्रायोजक के लिए टाटा कंपनी भी दे रही है। ऐसे में अब आने वाले कुछ सालों में आईपीएल को टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा।

कोरोना ने बढ़ाई मेगा ऑक्शन की चिंता-

हालांकि, सबकुछ ठीक चल रहा है और तैयारी भी जोरों पर है। लेकिन पिछले कुछ दिनों की बात करें तो कोरोना ने फिर से कई चीज़ें बिगाड़ रखी है। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) को एक बार फिर से नए सिरे से प्लानिंग करनी पड़ रही है। लेकिन सवाल ये भी है की क्या आईपीएल (IPL 2022) का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होगा भी या नहीं। खबरों के मुताबिक आईपीएल और ऑक्शन बदलाव किया जा सकता है। लेकिन एक बदलाव तो हो ही गया है।

Xiaomi 11T Pro 5G स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

वहीं, फरवरी के दूसरे सप्ताह में आईपीएल (IPL 2022) का मेगा ऑक्शन होना है। जिसके बाद पता चला जायेगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम कि और से खेलेगा। इसके अलावा, अप्रैल महीने से आईपीएल शुरू हो जाएगा। हालांकि, बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन के लिए क्या तैयारी करती है।

दिल्ली: कोविड पर आ गई नई गाइडलाइंस, बंद होंगे निजी दफ्तर, होटल बार भी बंद

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button