आईपीएल

KKR vs RCB: आज के मैच में टूटेंगे ये सारे रिकॉर्ड, Virat Kohli के पास है बड़ा मौका!

आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण के दूसरे मैच में, इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की अगुवाई वाली केकेआर का सामना यूएई (UAE) की राजधानी अबू धाबी (Abu Dhabi) में विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी टीम से होगा। ऐसे में आज के मैच में ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जो आज रात टूट सकते हैं।

KKR vs RCB IPL 2021: आईपीएल के दूसरे हाफ में आज के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगी। ऐसे में आज के मैच में ऐसे कई आंकड़े और रिकॉर्ड हैं जिन्हें आज रात तोड़ा जा सकता है। आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण के दूसरे मैच में, इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की अगुवाई वाली केकेआर का सामना यूएई (UAE) की राजधानी अबू धाबी (Abu Dhabi) में विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी टीम से होगा। वहीं, खिलाड़ियों को पता तो होगा ही की वे खुद आज कितने रिकॉर्ड तोड़ने वाले है या तोड़ सकते हैं। लेकिन उससे पहले हम आपको बताएंगे की आज के मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड टूट सकते हैं।

विराट कोहली खेलेंगे अपना 200वां आईपीएल मैच-

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कल रात घोषणा की कि वह इस सीजन के बाद इस टीम (RCB) की कप्तानी नहीं करेंगे। हालांकि, कोहली आईपीएल के आखरी मैच तक आरसीबी के लिए खेलेंगे। वहीं, कप्तान कोहली आरसीबी के लिए आज रात अपना 200वां आईपीएल खेल खेलकर एक रिकॉर्ड दर्ज करने वाले हैं। ऐसे में वे चाहेंगे की इस उपलब्धि को चिह्नित करने के लिए एक शानदार खेल खेले।

केकेआर भी खेलेगा अपना 200वां मैच-

आईपीएल में आज का मैच न केवल कोहली का 200वां आईपीएल मैच होगा, बल्कि फ्रेंचाइजी केकेआर भी अपना 200वां मैच खेलेगी। बता दें, मुंबई इंडियंस, आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बाद केकेआर अपना 200वां आईपीएल मैच खेलने वाली चौथी टीम होगी।

दोनों टीमों के लिए आज दिन होगा खास-

केकेआर के महान स्पिनर सुनील नरेन और उनके विपरीत आरसीबी के युजवेंद्र चहल अपनी अपनी टीमों के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। दोनों ने, आरसीबी और केकेआर के बीच खेले गए मैचों में सबसे अधिक विकेट लिए हैं। साथ ही, सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की संख्या में दोनों खिलाड़ी संयुक्त शीर्ष पर हैं। ऐसे में इनमें से एक के लिए आज रात शीर्ष पर जाने का यह एक शानदार मौका है। हालांकि, आज के मैच यह साफ हो जाएगा की कौन पहले स्थान पर काबिज होता है।

RCB vs KKR: जानें, हेड टू हेड और टीम के प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में सबकुछ

किंग कोहली बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड-

विराट कोहली का रिकॉर्ड आईपीएल अच्छा रहा है। उन्होंने सबसे ज्यादा रन भी बनाएं हैं। ऐसे में किंग कोहली को 10,000 रन बनाने के लिए सिर्फ 71 रन चाहिए। विराट कोहली को सभी टी20 क्रिकेट मैचों में 10,000 रन पूरे करने के लिए 71 और रनों की जरूरत है। ऐसे में आरसीबी के कप्तान के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि होगी, और यह उपलब्धि पिछले एक दशक में प्रारूप में उनकी निरंतरता को दर्शाता है।

IPL 2021 CSK Vs MI 1st Innings Highlights: Ruturaj और Jadeja ने बचाई लाज, Boult और Milne पड़े भारी

दिनेश कार्तिक के नाम हो सकता हैं ये रिकॉर्ड-

आईपीएल में 4,000 रन बनाने के लिए दिनेश कार्तिक को चाहिए 54 रन। केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को आईपीएल के 4,000 रन पूरे करने के लिए 54 रनों की जरूरत है। ऐसे में विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक फॉर्म में वापस आना चाहेंगे और मील का पत्थर हासिल करना चाहेंगे। साथ इस उपलब्धि से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

IPL 2021 CSK Vs MI Match Highlights: ऐसे धोनी की कप्तानी के सामने हारी मुबंई की टीम

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button