क्रिकेट

ICC Men’s Test Rankings रूट ने मारी बाजी, रोहित और विराट को मिली यह रैंकिग

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) तीन पायदान की छलांग के साथ आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिंग (ICC men's Test Rankings) में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) तीन पायदान की छलांग के साथ आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिंग (ICC men’s Test Rankings) में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। रूट ने इस साल टेस्ट मैचों में और लीड्स में अपने घरेलू मैदान पर अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। इसी दौरान उन्होने अपने टेस्ट करियर के मैचों में 23वां शतक भी बनाया।

ऐसे नबंर वन बने Joe Root-

रूट के पास अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 917 रेटिंग से सिर्फ एक अंक कम हैं। अपनी 121 रनों की अपनी पारी के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को पीछे छोड़ते हुए रूट टॉप पर पहुंच गए। रूट ही नहीं, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी प्रगति की और अब पांचवें स्थान पर विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़कर सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

Virat और Rohit की यह है लेटेस्ट रैकिंग-

19 और 59 रनों के स्कोर के साथ रोहित शर्मा के नाम अब 773 ​​रेटिंग अंक हैं। जोकि कप्तान विराट कोहली से सात अंक अधिक हैं। विराट कोहली अब एक स्थान नीचे छठे स्थान पर खिसक गए हैं। 2017 के बाद यह पहली बार है कि किसी भारतीय खिलाड़ी ने टेस्ट में पहली बार विराट कोहली को भारतीय बल्लेबाज टेस्ट रैंकिंग में पीछे किया है।

पूर्व IPS ऑफिसर अमिताभ ठाकुर की बढ़ी मुश्किलें, एक और नई FIR हुई दर्ज

पुजारा और ऋषभ को मिला यह स्थान-

रोहित के अलावा तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन की पारी के दम पर पुजारा (Cheteshwar Pujara) तीन पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शीर्ष 10 से बाहर होकर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे तालिबानी हैं- यतींद्रानंद गिरि के इस बयान से माहौल हुआ गर्म

गेजबाजी में जसप्रीत बुमराह टॉप टेन में शामिल-

गेंदबाजी में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एक स्थान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। लेकिन यहां भी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ (Player of the Match) ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने बाजी मार ली। मैच में अपने सात विकेटों के कारण, दूसरी पारी में पांच विकेट लेने सहित, रॉबिन्सन नौ स्थान ऊपर 36 वें स्थान पर पहुंच गए। अनुभवी जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने मैच में अपने चार विकेट के बाद एक स्थान ऊपर उठकर शीर्ष पांच में प्रवेश किया और अब उनके नाम 813 रेटिंग अंक है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button