क्रिकेटखेल

T20 World Cup: क्या अब तालिबान के कमांडर खेलेंगे IPL और T20 World Cup के मैच

अफगानिस्तान उथल-पुथल की स्थिति में है। क्योंकि देश तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। जिन्होंने कंधार पर कब्जा करने के बाद अब राजधानी काबुल पर भी कब्जा कर लिया है।

अफगानिस्तान उथल-पुथल की स्थिति में है। क्योंकि देश तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। जिन्होंने कंधार पर कब्जा करने के बाद अब राजधानी काबुल पर भी कब्जा कर लिया है। इसी के साथ तालिबान ने देश के आधे क्रिकेट स्टेडियमों पर भी कब्जा कर लिया है। क्रिकेट स्टेडियमों का अधिग्रहण अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका है, खासकर IPL 2021 और T20 World Cup के लिए।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का भविष्य यूएई में शुरू होने से सिर्फ दो महीने दूर T20 World Cup के साथ अधर में लटक गया है। जबकि उनकी सुपरस्टार तिकड़ी राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी वर्तमान में द हंड्रेड के लिए यूके में थे। बाकी टीम इस समय अफगानिस्तान में ही है।

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी और मौजूदा कप्तान राशिद खान ने तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा जारी रखने के बाद दुनिया के नेताओं से अपने देश को अराजकता से बचाने की गुहार लगाई थी। IPL 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले दोनों अफगान क्रिकेटरों ने दावा किया कि वे अफ़ग़ान में शांति चाहते हैं।

Motorola ने भारत में लॉन्च किए दो नए स्मार्टफोन, जानें इसके Features और Price

ANI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर हिकमत हसन ने कहा कि T20 World Cup में भाग लेने के संबंध में कोई संदेह नही है और बोर्ड की तैयारी में मदद करने के लिए ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को शामिल करने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ आगे बढ़ने के लिए इच्छुक हैं।

सलमान का Shershaah मनसूबा आया सामने, फिल्म देख गुस्सा हुए विक्रम बत्रा के भाई

अफगानिस्तान की टीम की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि वो T20 World Cup के लिए तैयार हैं। और इसके लिए उनकी टीम जल्द ही काबुल में अभ्याय शुरु करने वाली है। भले ही मैच खेलने के लिए उनके पास स्टेडियम नहीं है। लेकिन अब वो इसके लिए श्रीलंका जैसे कुछ देशों से बात कर रहे हैं और जिसमें मलेशिया भी एक है। उनको उम्मीद है कि उन्हे मदद मिलेगी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button