दिल्ली

पीएम मोदी के जन्मदिन पर छैल बिहारी द्वारा नारायणावासियों को मोबाइल डिस्पेंसरी की सौगात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वें जन्मदिन उपलक्ष में देशभर में पीएम मोदी के चाहने वाले अपने-अपने तरीके से जन सेवा कर रहे हैं। बीजेपी नेता छैल बिहारी ने जन सेवा के लिए मोबाइल डिस्पेंसरी का शुभआरंभ करते हुए पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामाएं दी।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वें जन्मदिन उपलक्ष में देशभर में पीएम मोदी के चाहने वाले अपने-अपने तरीके से जन सेवा कर रहे हैं। बीजेपी से उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के नेता सदन छैल बिहारी ने भी पीएम मोदी का जन्मदिन जनता जनार्दन की सेवा कर लोगों के साथ मनाया। छैल बिहारी ने इस मौके पर मोबाइल डिस्पेंसरी सेवा का शुभआरंभ किया। यह मोबाइल डिस्पेंसरी सेवा नारायणा इलाके में रहने वाले लोगों को समर्पित की गई है।

छैल बिहारी ने शुरु की मोबाइल डिस्पेंसरी सेवा-

बीजेपी नेता छैल बिहारी ने जन सेवा के लिए मोबाइल डिस्पेंसरी का शुभआरंभ करते हुए पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामाएं दी। इस मौके पर छैल बिहारी ने कहा कि जिस तरह से स्वर्गीय पंडित दिनदयाल उपाध्याय का मानना था कि अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को लाभ मिलना चाहिए उसी योजना को ध्यान में रखकर काम किया जा रहा है। मोबाइल डिस्पेंसरी से आम और गरीब लोगों के प्राथमिक इलाज का ध्यान रखा जाएगा।

मोबाइल डिस्पेंसरी में मिलेगा इन बिमारियों का इलाज-

प्राथमिक चिकित्सा के साथ मोबाइल डिस्पेंसरी से नारायणा के लोगों को फ्री में दवाईयां और इलाज मिलेगा। इसमें ह्रयद रोग, आंख, कान का चेकअप, बुखार, महिला संबधी रोग और बच्चों से संबंधित बिमारियों का इलाज हो सकेगा। मोबाइल डिस्पेंसरी में डॉक्टर की टीम मौजूद रहेगी। इसी के साथ डिस्पेंसरी प्राथमिक इलाज देने के बाद किसी भी बिमार व्यक्ति को उच्च इलाज के लिए एनडीएमसी के किसी भी अस्पताल में रेफर कर सकता है। जहां उस व्यक्ति के इलाज का सारा खर्च एनडीएमसी उठाएगी।

mobile dispensary, Narayana
Photo Source: Social Media

WhatsApp ने सभी के लिए लॉन्च किया Multi Device फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

पीएम मोदी के जन्मदिन पर नारायणा इलाके की सेवा-

छैल बिहारी ने नारायणा में मोबाइल डिस्पेंसरी की शुरुआत कर इस बात को साफ कर दिया है कि इलाके के लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के लिए घर से बाहर निकलने की जरुरत नहीं है। बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीएमसी दिल्ली में हमेशा से ही लोगों की स्वास्थ्य को लेकर ऐसे कदम उठाती रही है। ऐसे में पीएम मोदी के जन्मदिन पर लोगों की सेवा करने के लिए मोबाइल डिस्पेंसरी के शुभआरंभ एक स्वास्थिक सोच का भी उदाहरण है।

इस केस में बॉम्बे हाई कोर्ट ने Salman Khan को भेजा नोटिस, पूछे यह सवाल

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button