टेक्नोलॉजी

Airtel vs Jio vs Vi: ये कंपनी 200 रुपए में दे रही है सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान

Airtel vs Jio vs Vi: अगर आप Jio, Airtel, या Vi से 200 रुपए के अंडर बेस्ट प्रीपेड प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो हमने एक सूची बनाई है जो आपके लिए यह तय करना आसान बना देगी कि किस प्रीपेड प्लान के लिए जाना है।

Airtel vs Jio vs Vi: डिजिटल जमाने में टेलीकॉम कंपनियों एक दूसरे से आगे रहने की होड़ लगी रहती है। ऐसे में Reliance Jio, Airtel, and Vodafone Idea (Vi) भारत के तीन सबसे बड़ी टेलीकॉम प्रोवाइडर कंपनियां हैं। वहीं, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के आंकड़ों के अनुसार जब वायरलेस ग्राहकों की बात आती है, तो कुल ग्राहकों की हिस्सेदारी का लगभग 90 प्रतिशत हिस्सा इन तीन कंपनियों के पास ही है। अगर आप Jio, Airtel, या Vi से 200 रुपए के अंडर बेस्ट प्रीपेड प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो हमने एक सूची बनाई है जो आपके लिए यह तय करना आसान बना देगी कि किस प्रीपेड प्लान के लिए जाना है।

Airtel vs Jio vs Vi में से सबसे बेस्ट प्लान किसका?

Airtel के बेस्ट प्लान-
एयरटेल 200 रुपए से कम कीमत वाले ग्राहकों के लिए तीन प्लान करती है। एयरटेल के 149 रुपए के प्रीपेड प्लान में 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 एसएमएस मिलता है। इस प्लान कि वैधता 28 दिन कि है। इस प्लान के साथ आपको कुछ एक्स्ट्रा बेनिफिट्स भी मिलते हैं, जैसे कि फ्री हेलो ट्यून्स, Airtel Xstream सब्सक्रिप्शन, Wynk Music की मुफ्त एक्सेस और 30 दिन के लिए अमेज़ॉन प्राइम वीडियो का मोबाइल एडिशन फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

वहीं, 179 रुपए के एयरटेल प्रीपेड प्लान में 2GB डेटा, 300 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। यह प्लान 28 दिनों तक वैध है। इसके अलावा, एयरटेल के 199 रुपए के प्लान में प्रति दिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलता है। इस प्लान कि वैलिडिटी 24 दिनों के लिए होती है। इसके अलावा, दोनों प्लान फ्री हेलोट्यून्स, Wynk Music और Airtel Xstream की सदस्यता के साथ आते हैं।

Jio के बेस्ट प्लान-
रिलायंस जियो के 149 रुपए के प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रति दिन 1GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 24 दिनों की होती है। इसी के साथ यूजर्स को हर दिन 100 एसएमएस और Jio ऐप्स की फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलती है। इसके अलावा Jio 199 रुपए का प्रीपेड प्लान भी पेश करता है। जिसमें आपको प्रति दिन 1.5GB डेटा मिलता है। ऐसे में टोटल 42GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। साथ ही ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलता है। Jio इस प्लान के साथ Jio Apps के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन भी प्रदान करता है।

Bullet Train: दिल्‍ली से दौड़ेंगी 3 बुलेट ट्रेन, नोएडा समेत इन रूट के यात्रियों को मिलेगा फायदा

Vi (Vodafone-Idea) के बेस्ट प्लान-
वोडाफोन आइडिया (Vi) 200 रुपए के अंडर दो प्रीपेड प्लान पेश करता है। पहला प्लान 149 रुपए का है। जिसमें आपको 3GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 एसएमएस और 28 दिनों की वैधता शामिल हैं। अतिरिक्त लाभों में Vi मूवीज़ और बेसिक टीवी का मुफ़्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा, अगर आप ऐप या वेबसाइट के माध्यम से रिचार्ज करते है तो कंपनी इस प्लान के साथ 1GB अतिरिक्त डेटा भी देती है। वहीं, 199 रुपए के प्लान में ग्राहकों को प्रति दिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलता है। साथ ही Vi मूवीज़ और बेसिक टीवी का मुफ़्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस प्लान कि वैलिडिटी 24 दिनों के लिए होती।

Realme X7 Pro 5G भारत में लॉन्च, जानें इसके फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button