उत्तर प्रदेश

Omicron के खतरे के बीच 5 जनवरी तक यहां धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) ने ओमिक्रॉन (Omicron) कोविड-19 वेरिएंट को लेकर धारा 144 लगाने का एलान किया है। प्रदेश सरकार की तरफ से अभी के लिए यह आदेश राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में ही मान्य होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) ने ओमिक्रॉन (Omicron) कोविड-19 वेरिएंट को लेकर धारा 144 लगाने का एलान किया है। प्रदेश सरकार की तरफ से अभी के लिए यह आदेश राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में ही मान्य होगा। राजधानी लखनऊ में 5 जनवरी 2022 तक एक साथ दो या दो से अधिक लोग इकट्ठा बाहर नहीं निकल सकेंगे। आदेस ना मानने वालों पर धारा 144 के तरह कार्रवाई की जाएगी।

राजधानी में जुलूस निकालने पर लगी पाबंदी-

लखनऊ संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया द्वारा पारित एक आदेश में कहा गया है, “कोई भी उचित पुलिस अनुमति के बिना या तो पांच या उससे अधिक लोगों का जुलूस नहीं निकालेगा और न ही कोई इसका हिस्सा बनेगा।”

शादी में 100 ज्यादा लोगों पर लगी रोक-

ताजा आदेश के मुताबिक इस दौरान बंद जगहों पर होने वाली शादियों और अन्य कार्यक्रमों में एक बार में अधिकतम 100 लोगों को अनुमति दी जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के बाहर निकलने और खुले में थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी बीच जिला प्रशासन ने भी तांगे की आवाजाही पर रोक लगा दी है। इसके अलावा एक किलोमीटर के दायरे में विधान भवन और उसके आसपास विशेष सतर्कता बरती जाएगी जहां आग्नेयास्त्र और ज्वलनशील पदार्थ ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।

नगर निगम को नहीं पसंद मांसाहार रेहड़ी-पटरी वाले!, कोर्ट का आया आदेश

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई-

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक साइबर क्राइम इंटरनेट और मीडिया पर पैनी नजर रखेगा और अफवाह फैलाने वालों और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 21 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से कई लोग अब ठीक भी हो चुके हैं। स्वास्थ्य संगठनों द्वारा ओमिक्रॉन को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। ऐसे में आने वाले त्योहारों और खासकर की न्यू इयर पर भीड़-भाड़ न हो इसके लिए सरकार जरुरी आदेशों को जारी कर रही है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button