एजुकेशन

इस दिन से तमिलनाडु में खुलेंगे 10वीं -12वीं के स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पलानीस्वामी ने कहा कि छात्र अपने आने वाले बोर्ड एग्जाम की तैयारी ठीक से कर सके, इस लिए सभी स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है।

कोरोना काल के दौर में सभी राज्यों में स्कूल-कॉलेज एक बार फिर से खुलने लगे है। ऐसे में, तमिलनाडु में भी 10वीं और 12वीं के लिए स्कूलों को फिर खोला जा रहा है। बोर्ड की परीक्षाओं में मद्देनजर इन स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है। तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 19 जनवरी से दसवीं और बारहवीं के लिए स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। जिसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने एसओपी भी जारी कर दिया है। ये निर्णय राज्य में कोवि ड 19 से संक्रमित होने वाले आंकड़ों में गिरावट आने के बाद लिया गया है।

95 प्रतिशत अभिभावक चाहते स्कूल फिर से खुले-
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पलानीस्वामी ने कहा कि, “छात्र अपने आने वाले बोर्ड एग्जाम की तैयारी ठीक से कर सके, इस लिए सभी स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है।” उन्होंने कहा कि लगभग 95 प्रतिशत पेरेंट्स चाहते है कि स्कूलों को दोबारा खोला जाएं। ताकि छात्र अपनी पढ़ाई पर ठीक से ध्यान दे सकें।

सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश-
तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 19 जनवरी 2021 से सभी स्कूलों को खोलने का फैसला किया है। ऐसे में राज्य सरकार ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिनका पालन करना और कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है। इसके मुताबिक एक स्कूलों में एक दिन में, एक कक्षा में केवल 25 छात्रों को आने की अनुमति दी जाएगी। एक क्लास में केवल 25 छात्रों को ही बैठने ने कि अनुमति होगी। इसके अलावा, छात्रों को इम्युनिटी बढ़ाने वाली टैबलेट स्कूलों में बांटी जाएंगी। वहीं, कोरोना (Covid-19) प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखना अनिवार्य होगा।

मोदी सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने तीन कृषि कानूनों पर लगाई रोक

पिछले साल से बंद पड़े है स्कूल-
मालूम हो, पिछले साल यानी मार्च 2020 से ही कोरोना वायरस संकट और लॉकडाउन के कारण स्कूल-कॉलेज और सभी शैक्षणिक संस्थान से सब कुछ बंद पड़े हुए थे। जो इस इस महामारी से बचने के लिए एक मात्र उपाय था। हालांकि, कोरो ना मामलों में गिरावट के कारण कई राज्यों में स्कूलों को फिर से खोला हा रहा जा है। साथ ही, फैक्ट्री, ऑफिस और कॉलेजों को भी फिर से खोला जा रहा है।

Vivo Y51A भारत में हुआ लॉन्च, 8GB RAM और 5000mAH की दमदार बैटरी के साथ मिलेंगे ये फीचर्स, जानें कीमत

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button