दुनिया

अगले राष्ट्रपति चुनाव में Kamala Harris लोगों की पहली पसंद, बनेंगी अमेरिका की राष्ट्रपति!

कमला हैरिस (Kamala Harris) आगामी चुनाव में अमेरिका की पहली पसंद बन चुकी है।वहीं, ब्रिटेन की सट्टा कंपनी लैडब्रोक्स की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2024 में आगामी राष्ट्रपति चुनाव कमला हैरिस जीत सकती हैं।

अमेरिका में अगला इलेक्शन यानी राष्ट्रपति चुनाव साल 2024 में होना है। लेकिन अमरीका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा उसके लेकर अभी से ही अटकलें लगाई जाने लगी हैं। ऐसे में मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) अमेरिका की अगली राष्ट्रपति हो सकती हैं। जिसका दावा ब्रिटेन की सट्टा कंपनी लेडब्रोक्स ने किया है। सट्टा कंपनी के मुताबिक अमेरिका में होने वाले 2024 का राष्ट्रपति चुनाव कमला हैरिस जीत सकती है। कमला हैरिस आगामी चुनाव में अमेरिका की पहली पसंद है। इस मामले में वह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन से आगे हैं। ऐसे में उनकी जीत की संभावना करीब 22 फीसदी है।

कमला हैरिस आगामी राष्ट्रपति चुनाव में लोगों की पहली पसंद-
कमला हैरिस (Kamala Harris) आगामी चुनाव में अमेरिका की पहली पसंद बन चुकी है।वहीं, ब्रिटेन की सट्टा कंपनी लैडब्रोक्स की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2024 में आगामी राष्ट्रपति चुनाव कमला हैरिस जीत सकती हैं। भारतीय मूल की कमला हैरिस की जीत की संभावना लगभग 22.2 फीसदी है। वहीं, 20 फीसदी की संभावना मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन की है। जबकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीतने की संभावना करीब 14 फीसदी हैं।

कमला हैरिस अमेरिका की पहली उपराष्ट्रपति-
बता दें कि अमेरिका में पिछले साल तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को जो बाइडन के हाथों हार मिली थी। जबकि 56 वर्षीय कमला हैरिस (Kamala Harris) उपराष्ट्रपति चुनी गई थी, जो अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति हैं।

ISRO ने PSLV-C51/Amazonia-1 के साथ लॉन्च किए 18 सैटेलाइट, देखें लाइव वीडियो

आगामी राष्ट्रपति चुनाव वापसी कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप-
जो बाइडन के हाथो मिली हार और व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद कंजरवेटिव पॉलीटिकल एक्शन कमिटी में डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले भाषण में अमेरिका के आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे। साथ ही उन्होंने अपने रिपब्लिकन पार्टी को एकजुट करने की अपील की थी। इसके अलावा ट्रंप ने वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर जमकर निशाना साधा था। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था की, “जो बाइडन के प्रशासन में मात्र एक महीने में उनके देश ‘अमेरिका फर्स्ट’ से ‘अमेरिका लास्ट’ बन गया है।’

Vinesh Phogat ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को हराकर जीता गोल्ड मेडल, अगला लक्ष्य Tokyo Olympics

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button