दिल्ली

दिल्लीवालों को उमस और भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, झमाझम बारिश का अनुमान

दिल्ली के लोग सोमवार सुबह उठे तो देखा कि आसमान में बादल छाए हुए हैं। वहीं, आईएमडी ने रविवार को दिल्ली में सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया और आसमान में बादल छाए रहने और शाम में बारिश होने का अनुमान जताया था।

पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश के बाद उमस और भीषण गर्मी से बेहाल दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत खबर है। पिछले हफ्ते हुई दो दिन की बारिश के बाद सोमवार यानी आज दिल्ली में एक बार फिर झमाझम बारिश होने की संभावना है। भारत के मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया है।

दिल्ली में सुबह से छाए काले बादल-
बता दें, दिल्ली के लोग सोमवार सुबह उठे तो देखा कि आसमान में बादल छाए हुए हैं। ऐसे में बारिश की उम्मीद की जा सकती है। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। ऐसे में मौसम विभाग ने दिन में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताते हुए कहा कि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा तापमान-
मौसम विभाग के अनुसार, आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 77 फीसदी था। राजधानी दिल्ली में रविवार का दिन काफी उमस भरा रहा और अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान करीब 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है।

Sawan Somvar 2021: भूल कर भी सावन में ना करें ये ‘पाप’ नहीं तो हो जाएगा ‘सर्वनाश’

तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश-
आईएमडी ने रविवार को दिल्ली में सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था और आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और शाम में मध्यम स्तर की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया था। वहीं, मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। (भाषा)

Tokyo Olympics 2021: टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने जीता मुकाबला

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button