क्रिकेट

Virat Kohli ने फैंस के नाम लिखा यह भावुक खत, पढ़कर लोगों की आंखे हुई नम!

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Resign) ने खेल के T20 फार्मेट से अपनी कप्तानी छोड़ दी है। इसका एलान उन्होने खुद सोशल मीडिया पर एक खत साझा करके किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Resign) ने खेल के T20 फार्मेट से अपनी कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है। इसका एलान उन्होने खुद सोशल मीडिया पर एक खत साझा करके किया। कोहली ने इस खत में भारतीय टीम को धन्यवाद और लोगों के प्यार के लिए शुक्रिया कहा है।

विराट कोहली का देशवासियों के नाम खत-

विराट कोहली ने इस खत में लिखा कि “मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरे सफर में मेरा साथ दिया। मैं उनके बिना यह नहीं कर सकता था – लड़के, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और प्रत्येक भारतीय जिन्होंने हमारे जीतने के लिए प्रार्थना की। कार्यभार को समझना बहुत महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 वर्षों में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को स्थान देने की आवश्यकता है। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में। मैंने टी20 कप्तान के तौर पर अपने समय में टीम को सब कुछ दिया है और आगे बढ़ते हुए एक बल्लेबाज के तौर पर टी20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा. बेशक, इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। अपने करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, के साथ बहुत चिंतन और चर्चा के बाद, मैंने अक्टूबर में दुबई में इस टी 20 विश्व कप के बाद टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। मैंने सभी चयनकर्ताओं के साथ सचिव जय शाह और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी इस बारे में बात की है। मैं अपनी पूरी क्षमता से भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करता रहूंगा।”

IPL 2021 Updates: Delhi Capitals को लगा झटका, करनी पड़ी खिलाड़ियों की अदला-बदली

रोहित शर्मा होंगे नए कप्तान-

विराट कोहली के इस्तेफे के  ऐलान के बाद T20 Word Cup के बाद रोहित शर्मा को T20 फार्मेट के लिए कप्तानी मिल सकती है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button