राज्यउत्तर प्रदेश

अखिलेश का एक और चुनावी मुद्दा हुआ खत्म, अब सीएम योगी भी बाटेंगे स्मार्टफोन और टैबलेट

सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और डिप्लोमा कोर्स कर रहे छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Tablet and Laptop) देगी।

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल अभी से गर्म है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा दांव खेला जिससे युवा वोट जरुर ही अब बीजेपी की तरफ आता दिखाई देने लगा है। गुरुवार को सदन में बजट पर चर्चा करने के दौरान सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और डिप्लोमा कोर्स कर रहे छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट (Free Tablet and Laptop) देगी।  इसके अलावा जो छात्र छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेंगे सरकार उनको भी प्रतियोगी परीक्षा भत्ता और स्कॉलरशिप देगी।

कर्मचारियों और पेंशनरों को योगी सरकार का तोहफा-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के 28 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जुलाई 2021 से 11 फ़ीसदी बढ़ोतरी के साथ 28 फ़ीसदी मंगाई भत्ता दिया जाएगा। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि माफियों के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीब और जरूरतमंदों के लिए मकान बनाए जाएंगे।

काम के समय विपक्ष घर में कर रहा था आराम- सीएम योगी-

मुख्यमंत्री ने विपक्ष के नेताओं पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना के कठिन समय में जब सरकार के लोग सड़क पर लोगों की सेवा कर रहे थें। उस वक्त विपक्ष के नेता घरों में आराम फरमा रहे थें। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि बतौर किसी भेदभाव के सरकार अपनी योजनाओं को समाज के हर वर्ग तक पहुंचा रही है।

Delhi Rains: झमा-झम बारिश से कई इलाकों में लगा पानी, IMD और Traffic Police का अलर्ट जारी

भूख से नहीं हुई किसी की मौत- सीएम योगी-

सीएमयोगी ने यह भी कहा कि यह ऐसी पहली महामारी थी। जिसमें कोई गरीब भूख के कारण नहीं मरा। वरना विपक्ष को तो गरीब को मुफ्त राशन वितरण करने पर भी आपत्ति थी।

सदन में सीएम योगी ने की कर्मचारियों की तारीफ-

सदन में कर्मचारियों की तारीफ करते हुए सीएम योगी ने सभी के योगदानों की सराहना की। उन्होंने रोजगार सेवकों, पीआरडी जवान, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी एवं सहायिकाओं आदि अल्प मानदेय वाले कर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा की। साथ ही में उन्होंने प्रदेश सरकार के 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनधारकों को 11 फ़ीसदी बढ़ोत्तरी के साथ 28 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है।

“क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है” अब जल्द ही पता चलेगा, क्योंकि Jassie Gill लेकर आ रहे हैं यह फिल्म

सीएम योगी ने युवाओं से की यह अपील-

सदन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने युवाओं को अपना एक संदेश दिया। सीएम योगी ने कहा कि नए युग का सर्जन युवकों तुम्हारे हाथ में है, समूचा जग युवा पीढ़ी तुम्हारे हाथ में है, प्रबल फौलाद सच मानो तुम्हारे गात में है, नए युग का सर्जन युवकों तुम्हारे हाथ में है, सफलता तो तुम्हारी बात में है, जज्बात में है , नए युग का सर्जन युवकों तुम्हारे हाथ में है।

Trisha के बाद Priyanka का MMS वीडियो हुआ वायरल, इंडस्ट्री की हिरोइनों के पीछे पड़ा शातिर!

सीएम योगी यूपी के युवकों को बनाएंगे डिजिटल-

युवकों को डिजिटल टेक्निक से जोड़ने का इरादा जताते हुए सीएम योगी ने ग्रेजुएशन, पोस्ट-ग्रेजुएशन, इंजीनियरिंग, डिप्लोमा आदि पाठ्यक्रमों के एक करोड़ छात्र -छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन (Free Tablet and Laptop) देने के साथ ही मुफ्त में डिजिटल एक्सेस भी देने की घोषणा की है।वहीं दूसरी तरफ प्रतियोगी परीक्षाओं में भत्ता को लेकर उन्होंने प्रतियोगी परीक्षा में जाने वाले हर युवक को तीन बार भत्ता देने का वादा किया है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button