खेल

Tokyo Paralympics में भारत की टीम तैयार, 15 मेडल जीतने की उम्मीद के साथ पहुंचे जापान

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) के शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी हैं। दुनिया के इस प्रसिद्ध आयोजन में भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं।

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) के शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी हैं। दुनिया के इस प्रसिद्ध आयोजन में भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। भारत ने 9 खेलों के लिये 54 खिलाड़ियों का दल भेजा है जो अब तक इन खेलों में सबसे बड़ा भारतीय दल है। भारतीय खिलाड़ी पैरा तीरंदाजी, पैरा एथलेटिक्स, पैरा बैडमिंटन, पैरा केनोइंग, पैरा निशानेबाजी, पैरा तैराकी, पैरा पावरलिफ्टिंग, पैरा टेबल टेनिस और पैरा ताइक्वांडो में भाग लेंगे।

भारतीय पैरालम्पिक समिति के महासचिव गुरशरण सिंह ने कहा, “मुझे पूरा यकीन है कि ये हमारे सर्वश्रेष्ठ पैरालम्पिक खेल होंगे। हमारे पैरा एथलीटों ने काफी मेहनत की है और उसका नतीजा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में दिख रहा है। इस बार पैरालंपिक में खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने को बेताब हैं।”

इस बार Paralympics में 15 पदकों की उम्मीद-

इस बार भारतीय खिलाड़ी Tokyo Paralympics में कितने मेडल जीतने में कामयाब रहेंगे इस सवाल पर गुरशरण सिंह ने कहा, “हमें इन खेलों में पांच स्वर्ण समेत कम से कम 15 पदकों की उम्मीद है। हमें पैरा एथलेटिक्स, पैरा बैडमिंटन, पैरा तीरंदाजी और पैरा निशानेबाजी में पदकों की उम्मीद है।”

कंगना रनौत ने की Bell Bottom की तारीफ, कहीं ये बात

Paralympics में अब तक का भारत का इतिहास-

भारत ने अब तक 11 पैरालम्पिक में चार स्वर्ण समेत 12 पदक जीते हैं। भारतीय पैरालम्पिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक की अगुवाई में पहला दल टोक्यो पहुंच चुका है। भारतीय दल के ध्वजवाहक थंगावेलु मरियप्पन भी टोक्यो पहुंच गए हैं। पिछले खेलों में ऊंची कूद का स्वर्ण पदक जीतने वाले मरियप्पन ने राष्ट्रीय चयन ट्रायल में 1.86 मीटर की कूद लगाई थी।

Bell Bottom: बड़े पर्दे पर रिलीज हुई Akshay Kumar की फिल्म बेल बॉटम, जानें पहले दिन कितनी हुई कमाई

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button