क्रिकेट

IND vs SA 1st Test: पहले टेस्ट मैच में विराट इन दो खिलाड़ियों की कर सकते हैं छुट्टी!

टीम इंडिया आज तक साउथ अफ्रीका की धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। ऐसे में विराट कोहली भी जीत के लिए पूरा जोर लगाएंगे और सीरीज को जीतना चाहेंगे।

IND vs SA 1st Test: कल से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के गढ़ सेंचुरियन में खेला जाएगा। जहां पर भारतीय टीम को लगभग तीन दशक से जीत का इंतजार है। बता दें, 29 साल से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी टेस्ट सीरीज जीतने में नाकमियाब रही हैं। ऐसे में पहले टेस्ट में टीम इंडिया की क्या तैयारी होगी। प्लेइंग इलेवन के किसको मिलेगी एंट्री और किन खिलाड़ियों को दिखाया जायेगा बहार का रास्ता सब बताएंगे।

IND vs SA 1st Test: टीम इंडिया आज तक साउथ अफ्रीका की धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। क्योंकि अब टीम इंडिया में कई मैच विनर खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो टीम इंडिया को जीत दिला सकते हैं। ऐसे में विराट कोहली भी जीत के लिए पूरा जोर लगाएंगे और सीरीज को जीतना चाहेंगे।

कोहली इन दो खिलाड़ियों को करेंगे बाहर?

रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दो खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। पहले, इशांत शर्मा जिनकी गेंद बाजी में वो धार नजर नहीं आ रही जिसके लिए वो जाने जाते है। दूसरे, अजिंक्य रहाणे जिनका बल्ला कई दिनों से शांत है। उनके बल्ले से रन निकल ही नहीं रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया की क्या होगी ओपनिंग जोड़ी-

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारत के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जोड़ी मैदान पर सलामी बल्लेबाज के रोल में देखी जा सकती है।

मयंक ने खेली शानदार पारी-

मयंक ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया था और वह बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी भी करते हैं…जबकि केएल राहुल हमेशा से ही अपनी क्लासिक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया जा सकता है। चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली का उतरना तय है। विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है और वनडे कप्तानी से हटने के बाद कोहली एक बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे…

IND vs SA Test Live Streaming: जानें, कब और कहां देखें भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट

मिडल ऑडर पर दावेदारी-

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो पांचवें नंबर के लिए मैदान में कई दावेदार हैं। भारत के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर दोनों ही शानदार बल्लेबाजों में से एक है। हालांकि, रहाणे काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं। जबकि अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आतिशी शतक लगाया था और ऐसे में पांचवें नंबर के लिए अपनी दावेदारी पेश करते हैं।

पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए कई बड़ी पारियां खेली हैं। और अभी के लिए वह भारत के नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ऐसे में छठे नंबर पर पंत का उतरना लगभग तय है।

TECNO CAMON 18: 5,000mAh बैटरी और 8GB RAM के साथ इस दिन लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन, जानें कीमत

विराट को इन गेंदबाजों का मिलेगा साथ-

साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा ही तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। ऐसे में गेंद बाजी के लिहाज से टीम इंडिया चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है।जिनमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है….सिराज ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था….जबकि शार्दुल ठाकुर ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आयेंगे…. जो धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी में भी माहिर है। स्पिनर की जिम्मेदारी सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन संभाल सकते हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन-

दूसरी ओर भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह को मौका मिला सकता है।

Samsung Galaxy S21 FE: 32MP फ्रंट कैमरा के साथ जल्द लॉन्च सैमसंग का ये जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button