लाइफस्टाइल

Celebrations on Wheels in Noida Metro: मेट्रो में ऐसे सेलिब्रेट करें अपना बर्थडे, NMRC दे रही है ऑफर, जल्द शुरू होगी बुकिंग

क्या आपने कभी मेट्रो में अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के बारे में सोचा है और क्या आपने मेट्रो में कभी अपना या  किसी और का बर्थडे केक काटने के बारे में सोचा है? अगर नहीं तो आपके ख़ुशख़बरी है क्योंकि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) आपके ये मौका दे रहा है।

Celebrations on Wheels in Noida Metro: दिल्ली एनसीआर और या कोई शहरी क्षेत्र आपने मेट्रो में सफर तो किया ही होगा।  आम तौर पर मेट्रो का इस्तेमाल अपने केवल ट्रेवल करने के लिए ही किया होगा और अपनी मंजिल एक पहुंचें होंगे। लेकिन मेट्रो में सफर करने के अलावा और बहुत कुछ भी कर सकते है। आपने अक्सर अपना या किसी और का बर्थडे या घर पर या होटल या फिर रेस्टोरेंट में मनाया होगा। लेकिन क्या आपने कभी मेट्रो में अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के बारे में सोचा है और क्या आपने मेट्रो में कभी अपना या  किसी और का बर्थडे केक काटने के बारे में सोचा है? अगर नहीं तो आपके ख़ुशख़बरी है क्योंकि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) आपके ये मौका दे रहा है। जहां आप अपना बर्थडे मेट्रो में सेलिब्रेट (Celebrations on Wheels in Noida Metro) कर सकते हैं। केवल बर्थडे ही नहीं बल्कि आप मेट्रो के अंदर एनिवर्सरी, शादी से पहले की शूटिंग (Pre Wedding Shooting) और बर्थडे पार्टी जैसे कार्यक्रम कर सकते हैं।

एक्वा लाइन मेट्रो को किया जाएगा प्रमोट

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने अपने राजस्व में बढ़तोरी के उद्देश्य से इस पहले (Celebrations on Wheels in Noida Metro) की शुरुवात करने जा रहा है। जहां केवल किराए के अलावा दूसरे तरीकों से भी राजस्व अर्जित किया जाएं। इसके अलावा इस पहल के जरिए एक्वा लाइन को प्रोमोट करना भी है। बता दें पिछले कुछ समय से एक्वा लाइन पर यात्रियों की संख्या बढ़ी है और आवाजाही पर प्रतिबंध हटने के बाद स्थिर हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 28 मार्च को, एक्वा लाइन में 29,071 लोगों ने यात्रा की। जोकि लॉकडाउन के बाद अपनी सेवाओं को फिर से शुरू करने के बाद से सबसे अधिक है।

लॉकडाउन की वजह से थम गई थी बुकिंग

दरअसल, फरवरी 2020 में एनएमआरसी ने एनिवर्सरी, शादी से पहले की शूटिंग (Pre Wedding Shooting) और बर्थडे पार्टी (Celebrations on Wheels in Noida Metro) जैसे कार्यक्रम के लिए कोच और स्टेशन प्रेमिसेस की बुकिंग की पहल शुरू की थी। लेकिन लॉकडाउन लगने की वजह से इस प्रोजेक्ट को रोक दिया गया था। लेकिन अब लगभग पूरी तहर से पाबंदियां हट चुकी है तो एनएमआरसी  ने इस पहल को एक बार से फिर से शुरू करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 28 मार्च को जारी टेंडर डॉक्यूमेंट के मुताबिक ट्रेन के कोच और स्टेशन परिसर को सिर्फ पारिवारिक कार्यक्रमों के लिए ही नहीं बल्कि फिल्मों और विज्ञापनों की शूटिंग के लिए भी बुक किया जा सकता है।

मेट्रो में सजाने का विकल्प भी मिलेगा

मेट्रो में कार्यक्रम (Celebrations on Wheels in Noida Metro) करने के लिए एनएमआरसी लोगों काफी कुछ सुविधाएं भी देने वाला है जिसके तहत लोग पार्टी सेलिब्रेशन करने के लिए ट्रेन के कोच को सजा भी सकेंगे। सजावट के हिस्से के रूप में हैंडल और डंडे पर स्टैंड, बैनर और फूलों की अनुमति होगी। हालांकि, कोचों को सजाने के लिए केवल गैर-चिपकने वाली सामग्री का इस्तेमाल करने की अनुमति होगी। मेट्रो के अंदर स्प्रे या मैजिकल कैंडल्स का उपयोग करना सख्त वर्जित है। वहीं, मोमबत्तियां जलाने का काम एनएमआरसी के कर्मचारियों की देखरेख में ही किया जाएगा।

4 कोच ही हो सकेंगे बुक 

ख़बरों के मुताबिक आयोजन के लिए लोग अधिक से अधिक 4 कोच ही बुक करवा सकेंगे। जिसमें रनिंग कोच केवल सुबह 6 बजे से रात 10.45 बजे के बीच उपलब्ध होंगे। जबकि स्टैटिक ट्रेनों में कोच रात 11 बजे से 2 बजे के बीच उपलब्ध होंगे। इसके लिए (Celebrations on Wheels in Noida Metro) नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म को हायर करेगा।

Congratulation India: 5 अगस्त के नाम हुए तीन इतिहास, देखें ये जानदार तस्वीरें

बुकिंग के होगी इतनी कीमत!

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने आपको बर्थडे पार्टी या किसी अन्य आयोजन के बुकिंग तो देदी लेकिन इसकी कीमत क्या होगी ये चिंता आपके मन में खाये जा रही होगी। ऐसे में चिंता मत करिए हम आपको इसके बुकिंग चार्जेस भी बताते है। अगर आप बिना सजावट के मेट्रो की बुकिंग करवाना चाहते है तो चलती ट्रैन के लिए आपको केवल प्रति घंटे के हिसाब से 8,000 रुपए देने होंगे। वहीं, की हुई मेट्रो के लिए ये कीमत 5,000 रुपए है। वहीं, अगर आप चलती ट्रेन में सजे-धजे कोच के लिए बुकिंग कराते है तो आपको 10,000 रुपए प्रति घंटा के हिसाब से कीमत चुकानी होगी। जबकि सजावट के साथ रुकी हुई मेट्रो के लिए आपसे 7,000 रुपए लिए जाएंगे। वहीं, NMRC से हर एक इवेंट के लिए हर कोच में कुल 50 लोगों को अनुमति मिलेंगी। साथ ही बुक होने वाले हर कोच में NMRC एक सेंटर टेबल उपलब्ध कराया जाएगा।

सिर्फ 21 मिनट में दिल्ली से नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जा सकेंगे यात्री, जाने सरकार का प्लान

Celebrations on Wheels in Noida Metro के लिए ऐसे करें बुकिंग

बर्थडे और प्री वेडिंग शूट के लिए अगर आपको मेट्रो बुकिंग करनी है तो सबसे पहले आपको नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) की आधिकारिक वेबसाइट www.noidametro.com पर जाना होगा।  उसके बाद होम पेज पर मेनू  में आपको About Us का ऑप्शन दिखाई देगा। उसपर क्लिक करते ही आपको ऑफर (Offers) का ऑप्शन दिखाई देगा। अब इसपर क्लिक करें और अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जायेगा। अब Policy for Birthday party and Pre-wedding celebration on Noida Metro Wheels के साथ अप्लाई का बटन दिखाई दे रहा होगा इसपर क्लिक करें और जरूरी जानकारी देकर आप अपने लिए मेट्रो बुक करवा सकते है।

पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button