खेल

‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ में विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने वाले पिता-पुत्र संजीव और अर्जुन टोकस का होगा सम्मान

'प्रेस क्लब ऑफ इंडिया' एशिया मास्टर्स स्वर्ण पदक विजेता संजीव टोकस (Sanjeev Tokas) और उनके बेटे तैराक अर्जुन टोकस (Arjun Tokas) को कल ‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ के परिसर में उनके गौरवान्वित रिकॉर्ड के लिए सम्मानित करेगा।

‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ एशिया मास्टर्स स्वर्ण पदक विजेता संजीव टोकस (Sanjeev Tokas) और उनके बेटे तैराक अर्जुन टोकस (Arjun Tokas) को कल ‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ के परिसर में उनके गौरवान्वित रिकॉर्ड के लिए सम्मानित करेगा।

इस पिता-पुत्र की जोड़ी ने 6 जून 2022 को तैराकी के क्षेत्र में अपने नाम ऐसा पहला विश्व रिकॉर्ड तैराकी में कायम कर लिया है। बता दें कि इस जोड़ी ने चुनौतीपूर्ण मौसम, हवाओं और बाधाओं के खिलाफ केवल पांच घंटे और तीन मिनट में कॉर्सिका, फ्रांस से सरडेग्ना, इटली तक बोनिफेसियो चैनल को सफलतापूर्वक पार किया। ऐसी विश्व विख्यात उपलब्धि हासिल करने वाली यह पूरी दुनिया में पहली तैराक पिता-पुत्र की जोड़ी है।

विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने वाली पिता-पुत्र की इस जोड़ी के अनुसार, उन्होंने सुबह 8 बजे पंटा स्पेरेनो समुद्र तट से तैराकी शुरू की और सफलतापूर्वक दोपहर 1 बजकर 3 मिनट पर रीना बियांका समुद्र तट पर पहुंचे, जोकि किसी के लिए भी चुनौतीपूर्ण तैराकी है।

दुनिया के ऊंचे पर्वतों पर तिरंगा लहराने वालीं Baljeet Kaur को ‘Press Club of India’ ने किया सम्मानित

‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ के पूर्व प्रबंधन समिति के सदस्य विजय चतुर्वेदी ने इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, “पिता-पुत्र, संजीव और अर्जुन टोकस का ‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ के परिसर में भव्य स्वागत किया जाएगा। यह हमारे देश के लिए गर्व की बात है।”

‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ के अध्यक्ष उमाकांत लखेरा ने फ्रांस में बोनाफिसियो चैनल को सफलतापूर्वक पार करने वाली इस पिता-पुत्र की तैराकी जोड़ी को ऐसा अनोखा पहला विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने पर बधाई दी है।

‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ के वरिष्ठ सदस्य मनोज कुमार शर्मा ने देश को गर्वान्वित करने वाली पिता-पुत्र की तैराकी जोड़ी के स्वागत को लेकर खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि यह हमारे देश के लिए गर्व का दिन है, यह जोड़ी सही मायने में उदाहरण है कि हम भारतीय दुनिया में किसी से भी कम नहीं हैं।

‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ कल अन्य वरिष्ठ पत्रकारों और मीडियागण के साथ तैराकी पिता-पुत्र की जोड़ी संजीव टोकस और उनके बेटे अर्जुन टोकस के स्वागत के साथ उनको सम्मानित भी किया जाएगा।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button