स्मार्टफोन

Xiaomi 11 Lite 5G NE इस दिन भारत में होगा लॉन्च, जानें इसके Features और Price

Xiaomi के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन, ने अपने ट्विटर हैंडल पर पुष्टि की कि Xiaomi 11 Lite 5G NE भारत में 29 सितंबर, 2021 को लॉन्च होगा। स्मार्टफोन में आपको 5G चिपसेट, स्नैपड्रैगन 778G, 6GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 256GB स्टोरेज ऑप्शंस के साथ मिलेगा।

चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने यूरोप में अपने नए स्मार्टफोन की सीरीज Xiaomi 11T लॉन्च की है, और इसी सीरीज के तहत शाओमी ने एक नया मिड-रेंज स्मार्टफोन भी पेश किया है। जिसका नाम Xiaomi 11 Lite 5G NE (New Version) है। वहीं, लॉन्च के कुछ घंटों बाद ही Xiaomi के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन (Manu Kumar Jain) ने ये साफ कर दिया है कि नए Xiaomi 11 Lite 5G NE को इसी महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में आइए जानते हैं Xiaomi 11 Lite 5G NE में क्या कुछ खास मिलने वाला है…

Xiaomi 11 Lite 5G NE के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस-

Xiaomi 11 Lite 5G NE की बात करें तो हम उम्मीद करते हैं कि Xiaomi India ग्लोबल मॉडल के समान ही मॉडल को लॉन्च करेगा। जिसके मुताबिक Xiaomi 11 Lite 5G NE नए चिपसेट के साथ 11 लाइट 4G का अपग्रेडेड वर्जन साथ मिल सकता है। इसके अलावा, बाकी सभी फीचर्स कमोबेश एक जैसे ही रहेंगे। स्मार्टफोन में आपको 5G चिपसेट, स्नैपड्रैगन 778G, जो 6nm आर्किटेक्चर पर आधारित है। इसके साथ, यह 6GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 256GB स्टोरेज ऑप्शंस के साथ मिलेगा। साथ ही इसमें आपको डेडिकेटेड माइक्रोएसडी स्लॉट के साथ स्टोरेज को बढ़ाने का भी विकल्प मिलता है।

कैमरा फीचर्स-

पीछे की ओर, चौकोर आकर के मॉड्यूल में फिट किया गया ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 64 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर और 5 मेगापिक्सेल का मैक्रो सेंसर शामिल हैं। सेल्फी क्लिक करने और फ्रंट में वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आपको 20 मेगापिक्सेल का कैमरा मिलता है।

डिस्प्ले फिचर्स-

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.55-इंच AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही इसमें HDR10+ सपोर्ट, DCI-P3 कलर कवरेज जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

बैटरी और कनेक्टिविटी फीचर्स-

इसमें 5G सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, NFC, साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर, 4250mAh की बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

Virat Kohli ने फैंस के नाम लिखा यह भावुक खत, पढ़कर लोगों की आंखे हुई नम!

Xiaomi 11 Lite 5G NE की कीमत-

अगर कीमत की बात करें, तो Xiaomi 11 Lite 5G NE को वैश्विक स्तर पर 369 यूरो यानी करीब 32,000 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है। वहीं, भारत में भी Xiaomi 11 Lite NE 5G के दोनों वेरिएंट कीमत करीब 30,000 रुपए से 35,000 रुपए के बीच होने की उम्मीद है।

दिल्‍ली के मायापुरी इलाके की फैक्‍ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियां

भारत में Xiaomi 11 Lite 5G NE की उपलब्धता-

Xiaomi के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन, ने अपने ट्विटर हैंडल पर पुष्टि की कि Xiaomi 11 Lite 5G NE भारत में 29 सितंबर, 2021 को लॉन्च होगा। उन्होंने अपने ट्वीट में स्पष्ट रूप से लिखा है कि कंपनी अपने वैश्विक लॉन्च के दो सप्ताह के बाद ही भारत में Xiaomi 11 Lite 5G NE डिवाइस ला रही है। साथ ही इस स्मार्टफोन का प्रचार करते हुए उन्होंने सबसे स्लिम और सबसे हल्का 5G स्मार्टफोन बताया है। यानी लॉन्च होने पर यह भारत का सबसे स्लिम और सबसे हल्का 5G फोन भी हो सकता है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button