स्मार्टफोन

इतने सस्ते में MediaTek प्रोसेसर के साथ लांच हुआ Lava X2, कम कीमत में मिल रहे हैं ये धांसू फीचर्स

Lava X2 Price in India: इंडियन टेक कम्पनी लावा ने शुक्रवार को भारत में Lava X2 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया हैं। एक्स-सीरीज़ के तहत कंपनी का ये पहला बजट स्मार्टफोन हैं। जोकि एक्सक्लूसिव ऑनलाइन पेशकश  साथ आता है।

Lava X2 Price in India: इंडियन टेक कम्पनी लावा ने शुक्रवार को भारत में Lava X2 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया हैं। एक्स-सीरीज़ के तहत कंपनी का ये पहला बजट स्मार्टफोन हैं। जोकि एक्सक्लूसिव ऑनलाइन पेशकश  साथ आता है। कम्पनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को बजट खरीदारों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। इस फ़ोन में आपको कई फीचर्स देखने को मिलते है। खासबात ये है की कम बजट में ऑक्टा-कोर MediaTek प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें आपको 6.5-इंच HD+ IPS डिस्प्ले, फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ-साथ फेस अनलॉक और 5,000mAh की बैटरी मिलती है।

Lava X2 की कीमत और उपलब्धता

अगर कीमत को देखें तो Lava X2 की कीमत 6,999 रुपए है। लेकिन Lava X2  स्मार्टफोन खरीदने वाले इच्छुक ग्राहक 11 मार्च तक Amazon पर केवल 6,599 रुपए  की कम कीमत पर प्री-बुकिंग कर सकते हैं। हालांकि, Lava इस स्मार्टफोन को सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर बेचेगा। अमेज़न लिस्टिंग मुताबिक स्मार्टफोन को दो कलर वैरियंट- ब्लू और सियान कलर में पेश किया गया है। ग्राहक इस फोन को  लावा के ई-स्टोर से भी खरीद सकते है।

Image

Lava X2 के स्पेसिफिकेशन

इस फ़ोन के फीचर्स को देखें तो डुअल-सिम वाले लावा X2 में  20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.5-इंच की HD+ IPS डिस्प्ले मिलता है, जिसमें वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच शामिल हैं। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60Hz है। साथ ही इसका लाउड ऑडियो यूजर्स को एक इमर्सिव व्यूइंग और सुनने का अनुभव प्रदान करता है। स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो प्रोसेसर के साथ आता है जिसे 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

कैमरा, बैटरी और कनेक्टिविटी फीचर्स

फोटोग्राफी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। जोकी शानदार तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम हो सकता है। स्मार्टफोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। सिक्योरिटी के लिए इस फ़ोन में लाइटनिंग-फास्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। डिवाइस के कनेक्टिविटी ऑप्शन में Wi-Fi, Bluetooth v5.0, 3.5mm ऑडियो जैक, एक USB Type-C चार्जिंग पोर्ट और OTG सपोर्ट शामिल हैं। अमेज़न लिस्टिंग के मुताबिक, स्मार्टफोन का डाइमेंशन 165x76x9mm और वज़न 192 ग्राम है।

Reliance Jio के 1GB डेली डेटा प्लान केवल 149 रुपये से शुरू, अब घर बैठे उठाये अनलिमिटेड मजा

आपको बता दें कि लावा (LAVA) भारतीय मोबाइल कंपनी है जिसकी शुरुवात टेलीकम्यूनिकेशन के बिजनेस के साथ  2009 में हुई थी। साल 2012 में लावा ने अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए Intel के साथ टाइअप किया था. लावा ने Xolo ब्रांड के तहत अपने स्मार्टफोन को लॉन्च किया हैं।

Ajay Devgan की नई Rudra Web Series में यह है खास आपके लिए

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button