टिप्स एंड ट्रिक

Top Five Crypto Apps 2022: जाने भारत की टॉप 5 क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप्स के नाम यहां

Top Five Crypto App: क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) दरअसल पैसों, प्रॉपर्टीज के लेन-देन का एक जरिया है। जो डिजिटल ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल होता है। इसे डिजिटल करेंसी के नाम से भी जाना जाता हैं। अभी के समय में क्रिप्टोकरेंसी सबसे ज्यादा चर्चा में है।

Top Five Crypto Apps 2022: क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) वर्तमान समय में लेन-देन और प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने का एक जरिया सा बन गया है। जोकि डिजिटल ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल हो रहा है। क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) को डिजिटल करेंसी के नाम से भी जाना जाता है। अभी के समय में क्रिप्टोकरेंसी सबसे ज्यादा चर्चा में है। दुनियाभर में जहां इसकी लोकप्रियता में इजाफा हुआ है वही भारत में भी इसमें इन्वेस्ट करने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

टॉप 5 क्रिप्टो ट्रेडिंग एप (Crypto Trading Applications) –

  1. Unocoin Crypto Trading App
  2. WazirX
  3. CoinSwitch Kuber
  4. Coin DCX
  5. Zeb Pay

Unocoin Crypto Trading App –

Unocoin भारत में मौजूद सबसे पुराना क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। इसे 2013 में लॉन्च किया गया था। तब से इसने 11.7 मिलियन से अधिक लेनदेन प्रक्रिया की हैं। ये आपको इसके रीयल-टाइम मार्केट अपडेट के साथ ट्रेडिंग बॉट बनाकर अपने ट्रेडों को स्वचालित करने के लिए इसके ट्रेडिंग एपीआई तक पहुंचने की इजाजत भी देता है। साथ ही अपने साथी ट्रेडर्स पर बढ़त हासिल करता है। 2013 में अपने लॉन्च के बाद से, Unocoin ने न केवल क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग को आसान बनाने में बल्कि भारत में क्रिप्टो अधिकारों की लड़ाई में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। Unocoin में साइन अप में दस मिनट से भी कम समय लगता है जिसमें रजिस्ट्रेशन, बैंक डिटेल्स जोड़ना और केवल ट्रेडिंग शुरू करना शामिल है।

Unocoin
Photo Source: Social Media

WazirX Crypto Trading App –

Wazirx
Photo Source: Social Media

WazirX एक क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप है। 12 मिलियन से ज्यादा यूजर्स वज़ीरएक्स का इस्तेमाल कर रहे । वज़ीरएक्स भारत में सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप में से एक माना जाता है। ये आपको क्रिप्टोकाउंक्शंस का ट्रेड करने में मदद करने के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म और डिवाइसेज का एक सेट दोनों देता है। प्लेटफ़ॉर्म डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र है और आपके ट्रेडों और पोर्टफोलियो पर नज़र रखने, विश्लेषण करने और ट्रेडिंग को ऑटोमैटिक करने में आपकी सहायता करने के लिए कई टूल के साथ मौजूद होता है। WazirX हर एक ट्रेड के ट्रेड वैल्यू पर 0.20% चार्ज लेता है और WRX होल्डिंग्स के आधार पर छूट भी देता है।

संबधित खबरें

CoinSwitch Kuber Crypto Trading App –

Coinswitch Kuber
Photo Source: Social Media

CoinSwitch Kuber सबसे भरोसेमंद क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। CoinSwitch Kuber को 2017 में लॉन्च किया गया था। तब से ये लाखों ट्रेडर्स को डिवाइस देता हैं। ये ट्रेडिंग एप सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital) से सपोर्ट किया जाता है और इसका मकसद आम लोगों के लिए क्रिप्टो ट्रेडिंग को आसान बनाना है। इसने कुछ प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंजों के साथ भागीदारी की है, जो इसे सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टो ट्रेडिंग एग्रीगेटर्स में से एक बनाता है। अब तक CoinSwitch Kuber ने क्रिप्टो लेनदेन की मात्रा में $ 5 बिलियन से अधिक की प्रक्रिया की है।

Coin DCX Crypto Trading App –

CoinDCX
Photo Source: Social Media

CoinDCX क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जो 2018 में लॉन्च किया गया था और बहुत कम समय में ही ये भारत में काफी लोकप्रिय क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म बन गया है। भारत में 10 मिलियन से अधिक यूजर्स CoinDCX का ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल करते है। ये क्रिप्टो ट्रेडिंग के लिए टॉप चॉइसेस में से एक है। CoinDCX अपने मौजूदा सुरक्षा प्रोटोकॉल को बेहतर बनाने के लिए विश्वास का दावा करता है।

Income Tax Vacancy 2022: इंस्पेक्टर, असिस्टेंट और स्टाफ पदों पर निकली भर्ती, करें अप्लाई

ZebPay Crypto Trading App –

Zebpay
Photo Source: Social Media

ZebPay क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को 2014 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद ये $ 10 बिलियन से ज्यादा लेनदेन की मात्रा से अधिक की प्रक्रिया की है। मई 2020 में अपने भारतीय पुन: लॉन्च के बाद, टीम ने क्रिप्टोकुरेंसी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कमिटमेंट दिखाई जिसमें 5 मिलियन+ यूजर्स ने सेवा दी है। ZebPay का सुरक्षा पर पूरा ध्यान रखता है – ZebPay EARN पूरी तरह से यकीन करवाता है कि इन्वेस्टर्स अपने इन्वेस्टमेंट पर 5% का निष्क्रिय रिटर्न कमा सकें।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button