व्यापार

LPG Cylinder Price: बढ़ती महंगाई ले रही इंसानों की जान, फिर बढ़ा सिलेंडर का दाम

दिनों दिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है। महंगाई के वजह से लोगों पर आयी मुश्किल। ऐसे में गैस के रेट भी बढ़ गए हैं।

LPG Cylinder Price: दिनों-दिन बढ़ते महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। चाहे वो सोने का दाम हो या पेट्रोल का। छोटी छोटी चीजों के दाम भी बाजारों में आग लगा रही है। ऐसे में गैस के रेट भी कुछ बदले बदले नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में 1 मार्च को 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम एक बार फिर 105 रुपये से बढ़ गया है। इस बढ़ते दाम के बाद अब 1 मार्च से दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 2,012 रुपये हो चला है।

LPG Cylinder Price: इतना ही नहीं बताते चले कि 19 किलो सिलेंडर के साथ-साथ 5 किलो के सिलेंडर का भी दाम बढ़ गया है। 5 किलो के सिलेंडर की कीमत में भी 27 रुपये का अंतर हुआ है। जी हां, अब दिल्ली में 5 किलो के सिलेंडर की कीमत 569 रुपये हो गयी है। आपको बताते चले कि दिल्ली में सिर्फ कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के ही दाम बढ़े हैं। जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) में कोई बदलाव नहीं आया है।

PAN Card Update: अब 18 साल की उम्र से पहले बनवा सकते हैं पैन कार्ड, जानें कैसे?

भारत में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एलपीजी सिलेंडर की हर महीने रूप से संशोधित की जाती है। राष्ट्रीय तेल विपणन कंपनियों (National Oil Marketing Companies) ने विशेष रूप से 1 फरवरी को 19 किलोग्राम कमर्शिअल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 91.50 रुपये की कटौती की थी।

LPG Cylinder Price:

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुआ बदलाव, जानें आपके शहर में क्या है तेल का दाम

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button