टेक्नोलॉजीक्रिकेट

Amazon Prime Video पर 1 जनवरी से शुरू हो रही है ये खास सर्विस, Hotstar और Sony live को होगी दिक्कत

Amazon Prime Video अपने यूजर्स को नए साल पर नया तोहफा देने जा रहा है। खबर आई है कि यह पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग एंटरटेनमेट प्लेटफॉर्म नए साल से लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग सेगमेंट में एंट्री लेने वाला है। जिससे Sony liv और Disney+ Hotstar को दिक्कत हो सकती है।

हाल ही में Amazon Prime Video ने अपने प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। ऐसे में अमेजन अपने यूजर्स को नए साल पर नया तोहफा देने जा रहा है। खबर आई है कि यह पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग एंटरटेनमेट प्लेटफॉर्म नए साल से लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग सेगमेंट में एंट्री लेने वाला है। दरअसल, Amazon Prime Video अपने यूजर्स को 1 जनवरी, 2022 से लाइव क्रिकेट मैच (Live Cricket) देखने का मौका देने वाला है। बता दें, नए साल में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। जिसका सीधा प्रसारण आप अमेजन प्राइम विडियो देख सकेंगे। हालांकि, अमेजन प्राइम पर लाइव क्रिकट मैच की स्ट्रीमिंग से मौजूदा लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म sony liv और Disney+ Hotstar को दिक्कत हो सकती है।

एक जनवरी से अमेजन पर लाइव स्ट्रीमिंग-

91 मोबाइल की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल एक जनवरी से अमेजन प्राइम विडियो पर क्रिकेट मैच का लाइव प्रसारण यूजर्स देख पाएंगे। इस दौरान न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय पुरुष और महिला क्रिकेट मैच जिसे वनडे, टी20 और टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण अमेजन प्राइम विडियो लाइव देख सकेंगे।

इन मैचों का सीधा प्रसारण-

इसके अलावा, अमेजन प्राइम मेंबर्स भारतीय और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाली सीरीज को अगले साल यानी फरवरी 2022 में भी लाइव देख सकेंगे। इसके अलावा, भारत और न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच नवंबर 2022 में होने है। जिसका भी लाइव स्ट्रीमिंग आप अमेजन पर देख पाएंगे।

इस मैच की होगी पहली लाइव स्ट्रीमिंग-

बता दें, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज को पहले प्राइम वीडियो पर ही स्ट्रीम किया जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच 1-5 जनवरी को खेला जाएगा।इसके अलावा, क्रिकेट प्रेमी मैचों से पहले क्रिकेट प्रोग्रामिंग और हाइलाइट्स देख पाएंगे और मैच समाप्त होने के तुरंत बाद मैचों की हाइलाइट भी देख सकेंगे।

अमेजन प्राइम मेंबरशिप की नई कीमतें-

ई-कॉमर्स ब्रांड अमेजन ने प्राइम मेंबरशिप की कीमत 129 रुपए से बढ़ाकर 179 रुपए कर दी है। जबकि इसने अपने तिमाही प्राइम मेंबरशिप की कीमत 329 रुपए से बढ़ाकर 459 रुपए कर दी। सालाना सब्सक्रिप्शन की बात करें तो अमेजन ने इसकी कीमत 999 रुपए से बढ़ाकर 1,499 रुपए कर दी है। इसी हिसाब से कंपनी ने अपनी प्राइम मेंबरशिप की सेवाओं में 500 रुपए तक बढ़ोतरी की है।

Samsung Galaxy S21 FE: 32MP फ्रंट कैमरा के साथ जल्द लॉन्च सैमसंग का ये जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

युवाओं को मिलेगा ये खास ऑफर-

बता दें, 18-24 आयु वर्ग के छात्रों के लिए भी प्लान को रिवाइज किया गया है। हालांकि, युवाओं को प्राइम मेंबरशिप कम कीमत पर मिलेगी। इसके लिए अमेजन अपने प्राइम सब्सक्रिप्शन पर कई ऑफर भी देता है। जिनमें, प्राइम यंग एडल्ट मंथली प्लान शामिल हैं। इस प्लान के तहत युवाओं को प्राइम के मंथली प्लान की कीमत से 89 रुपए कम देना होगा। जिसका मतलब 179 रुपए के मंथली प्लान पर आपको 90 रुपए का कैशबैक मिलेगा। ठीक इसी प्रकार, इसके तिमाही प्लान पर 229 रुपए कम देने होंगे। यानी 459 रुपए के तिमाही सब्सक्रिप्शन पर 230 रुपए का कैसबैक मिलेगा। जबकि इसके सालाना प्लान पर आपको 500 रुपए का कैशबैक मिलेगा। जिसकी कीमत 1,499 रुपए है।

Vivo Y55s: Mediatek Dimensity 700 SoC के साथ 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button