उत्तर प्रदेशराज्य

अपनी पूर्नजन्म की यादें लेकर लौटा बालक, बातें सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में 8 वर्ष का बच्चा अपने पूर्नजन्म की यादें लेकर अपने गांव पहुंच गया है। यह पुरा मामला मौनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र के गांव नगला सलेही का है।

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में 8 वर्ष का बच्चा अपने पूर्नजन्म (Rebirth) की यादें लेकर अपने गांव पहुंच गया है। यह पुरा मामला मौनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र के गांव नगला सलेही का है। जहां के निवासी प्रमोद कुमार के घर एक 8 साल के बालक ने उन्हें अपना पिता कहकर बुलाया। पहले तो प्रमोद उस बालक की कही गई बातों को समझ नहीं पाए। लेकिन जब उस बालक में अपने मृत्यु का कारण बताया तो उसे सुनते ही प्रमोद और उनकी पत्नी ने बालक को गले लगा लिया। उनकी आंखों से आंसुओं की धाराएं बहनी शुरू हो गईं।

मौत के 8 साल बाद दूबारा जन्म लेकर लौटा बालक-

प्रमोद ने बताया कि उनके पुत्र रोहित की 13 साल की आयु में वर्ष 2013 में नहाने के दौरान नहर में डूबने से मौत हो गई थी। रोहित प्रमोद कुमार का इकलौता सहारा था। बेटे की मौत के बाद वह अपना जीवन अपनी बेटी के सहारे बिता रहे थे। उनका बेटा सलेही के माध्यमिक विद्यालय में पढ़ता था। आसपास के लोग भी इस बच्चे की पूर्नजन्म की बातें सुनकर हैरान हो रहे हैं। बालक जो कुछ भी बता रहा है उसे सुनकर गांव गावे भी हैरान हैं क्योंकि वह सब सही है। इस घटना के बाद इलाके में पूर्नजन्म की यादों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं।

World Athletics Under-20 Championships में Mixed Relay में भारत ने जीता ब्रांज

इस जन्म के माता-पिता नहीं खोना चाहते थे अपना बालक-

इस बालक को नगला अमर सिंह निवासी रामनरेश गांव लेकर आए हैं। उन्होंने बताया कि 8 वर्ष पहले उनके घर बेटे का जन्म हुआ था। उसका नाम उन्होंने चंद्रवीर रखा। जब वह बालक बोलना शुरू किया तो उसने अपने पूर्नजन्म की बातें उन्हें बताईं।

बालक अक्सर अपने गांव नगला सलेही की बात करता अपने पूर्नजन्म के माता-पिता से मिलने की जिद करता रहता था। लेकिन बेटे के खोने के डर से वह उसे कभी साथ लेकर नहीं आ रहे थे। लेकिन बाद में बच्चे की जिद के आगे उनको झुकना पड़ा और उसकी जिद को मानना पड़ा।

बुरे फंसे तालिबान की तारीफ करने वाले Shafiqur Rahman Barq, लगी NSA

बच्चा पहुंचा अपने स्कूल तो बोला यह सच-

पूर्नजन्म की बातों को सुनने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इसी बीच वहां के विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुभाष यादव आए। जिन्हें देखकर बालक ने उनके पैर छूकर नाम से संबोधित किया। प्रधानाअध्यापक सच जानने के लिए बच्चे को विद्यालय में लेकर गए तो उसने अपने पूर्नजन्म में अपनी कक्षा के बारे में भी बताया। बालक अपने पूर्नजन्म के माता-पिता के पास बेहद खुश नजर आया। उसने ऐसी कई बातें बताईं जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button