स्मार्टफोन

Top 5 Fast Charging Smartphone: ये है India का फ़ास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन

Top 5 Fast Charging Smartphone: आज कल हम सब फोन पर इतने निर्भर हो गए है की अपने सारे काम फोन पर ही कर लेते है। इसलिए हमारे फोन के साथ बैटरी और उसके पावर बैकअप की समस्या हमेशा रहती है। ऐसे में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी आज स्मार्टफोन सेलिंग पॉइंट का जरूरी हिस्सा बन गया है और ग्राहक स्मार्टफोन खरीदने से पहले ये फीचर भी देखने लगे है जो उन्हें कम समय में जल्दी से फोन को चार्ज करदे।

Top 5 Fast Charging Smartphone: आज कल हम सब फोन पर इतने निर्भर हो गए है की अपने सारे काम फोन पर ही कर लेते है। इसलिए हमारे फोन के साथ बैटरी और उसके पावर बैकअप की समस्या हमेशा रहती है। ऐसे में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी आज स्मार्टफोन सेलिंग पॉइंट का जरूरी हिस्सा बन गया है और ग्राहक स्मार्टफोन खरीदने से पहले ये फीचर भी देखने लगे है जो उन्हें कम समय में जल्दी से फोन को चार्ज करदे। इसलिए कई कंपनियां फोन में सुपर-फास्ट चार्जिंग स्पीड वाला फीचर देने में लगी हुई है। वास्तव में, सबसे तेज चार्जिंग वाले स्मार्टफोन अपने आप में एक अलग चीज है जिसका अनुभव हर कोई करना चाहता है। ऐसे में आज हम आपको टॉप 5 स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे है जो सबसे फ़ास्ट चार्जिंग स्पीड के साथ आते हैं….तो देर किस बात की आइए जानते हैं…

Top 5 Fast Charging Smartphone in India

iQOO 7

सबसे पहले हमारी लिस्ट में वीवो (Vivo) सब-ब्रांड से आने वाला स्मर्टफ़ोन iQOO 7 मॉडल है। ये फोन इंडिया में सबसे तेज चार्जिंग वाले स्मार्टफोन में से एक है। इस फोन में 4,000mAh की बैटरी मिलती है जिसे चार्ज करने के लिए 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। कंपनी का दावा है कि सिर्फ 18 मिनट में बैटरी को 0 से 100 फीसदी फुल चार्ज किया जा सकता है। यह फोन 2022 के लिए भारत में अब तक का सबसे फ़ास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन है।

Top 5 Fast Charging Smartphone: IQOO 7 smartphone fast charging smartphone
Photo Source: Twitter

Xiaomi 11i

दूसरे नंबर पर Xiaomi की और से आने वाला स्मार्टफोन Xiaomi 11i हाइपरचार्ज (Xiaomi 11i HyperCharge) फोन है। इस फ़ोन को कम्पनी ने हाल ही में लांच किया है और जैसा की नाम से ही पता चलता है ये फोन फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ डेवेलप किया गया है। इस फोन में 4,500 mAh की बैटरी को चार्ज करने के लिए 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है, जो सिर्फ 20 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज करता है।

Top 5 Fast Charging Smartphone: Xiaomi 11i Series price in india
Photo Source: Twitter

Top 5 Fast Charging Smartphone: Xiaomi 11T Pro

अगले फोन की बात करें तो Xiaomi की ओर से ही आने वाला Xiaomi 11T Pro स्मार्टफोन है। इसमें आपको 5,000mAh की बैटरी मिलती है जो 120W का फास्ट चार्जिंग अडैप्टर के साथ ही आता है। यह स्मार्टफोन केवल 21 मिनट में 13 से 100 फीसदी तक चार्ज हो सकता है। Xiaomi की हाइपरचार्ज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल इस फोन में भी किया गया है।

Top 5 Fast Charging Smartphone: Xiaomi 11T Pro Hypercharge smartphone
Photo Source: Twitter

Top 5 Fast Charging Smartphone

Xiaomi Mi 10 Ultra

फ़ास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में हमारे पास थोड़ा पुराना मॉडल भी है जिसका नाम Xiaomi Mi 10 Ultra है। इस फोन में आपको 4,500 mAh की बैटरी मिलती है जिसको चार्ज करने के लिए 120W फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। Xiaomi Mi 10 Ultra केवल 21 मिनट में बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो सकता है, जोकी काफी प्रभावशाली है, खासकर यह देखते हुए कि यह एक पुरानी सीरीज का पुराना स्मार्टफोन है।

Top 5 Fast Charging Smartphone: Xiaomi Mi 10 Ultra smartphone
Photo Source: Twitter

OnePlus 9 Pro

हमारी इस लिस्ट में आखिरी फोन OnePlus 9 Pro प्रीमियम स्मार्टफोन है। इस फोन में आपको 65W वायर चार्जिंग सपोर्ट और 50W का वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। जो 4,500 mAh की बैटरी को फ्यूल करता है। 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ यह फोन करीब 32 मिनट में चार्ज हो जाता है।

 

oneplus 9 pro smartphone
Photo Source: Twitter

Mumbai में नहीं बल्कि इस शहर में हैं देश का सबसे बड़ा EV Charging Station, जानें खासियत

ऐसे में अगर आप भी एक बेस्ट चार्जिंग स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो ऊपर दिए स्मार्टफोन की लिस्ट में आप जा सकते हैं। हालाकिं मार्किट बहुत तेज़ है। आये दिन स्मार्टफोन कंपनियां नए नए स्मार्टफोन लांच कर रही है। हो सकता है आने वाले समय में किसी दूसरे स्मार्टफोन में और भी फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिले। तब तक के लिए 2022 में देश का फ़ास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन iQOO 7 ही है।

Micromax IN Note 2: ग्राहकों के लिए लॉन्च हुआ नया बजट फोन, देखें कीमत और फीचर्स

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button