टेक्नोलॉजीदुनियादेश

World Food India 2024: 19-22 सितंबर तक दिल्ली में होगा आयोजन, 90 देशों के साथ लगेगा भारतीय स्वाद का जायका

World Food India 2024 का आयोजन 19 से 22 सितंबर तक दिल्ली के भारत मंडपम में होगा। यह बड़े पैमाने पर होने वाला खाद्य उद्योग का सम्मेलन है, जिसमें नीति निर्माताओं, वैश्विक निवेशकों, व्यवसाय नेताओं और प्रमुख खाद्य कंपनियों के अधिकारी शामिल होंगे।

दिल्ली के भारत मंडपम में 19 से 22 सितंबर तक वर्ल्ड फूड इंडिया 2024 का आयोजन होगा। यह मेगा फूड इवेंट नीति निर्माताओं, नियामकों, वैश्विक निवेशकों, व्यवसाय नेताओं और प्रमुख वैश्विक और घरेलू खाद्य कंपनियों के अधिकारियों का सबसे बड़ा सम्मेलन होगा।

भारतीय खाद्य संस्कृति को वैश्विक स्तर पर प्रस्तुत करने और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय ने 2017 में वर्ल्ड फूड इंडिया का पहला संस्करण शुरू किया था। 2023 में अंतरराष्ट्रीय मिलेट वर्ष के उपलक्ष्य में और वैश्विक खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को एकजुट करने के लिए इस आयोजन का दूसरा संस्करण आयोजित किया गया। 2024 में यह वर्ल्ड फूड इंडिया का तीसरा संसकरण है। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मिनहाज आलम ने डीडी से बातचीत में इस आयोजन की तैयारियों और विशेषताओं पर प्रकाश डाला।

Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े
Back to top button