स्मार्टफोन

दमदार प्रोसेसर के साथ इस दिन भारत में लॉन्च होगा Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन, कीमत भी हुई लीक!

Realme GT 2 Pro Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 और 2K AMOLED डिस्प्ले के साथ ७ अप्रैल को भारत में होगा लॉन्च। साथ Realme Buds Air 3, Realme Book Prime और FHD Streaming Stick भी पेश किया जाएगा। Realme GT 2 Pro चीन में लॉन्च हो चूका है और चीन में हैंडसेट की कीमत RMB 3,699 यानि करीब 43,400 रुपए रखी गई, जो कि इसके बेस मॉडल की है।

अलगे हफ्ते Realme का प्रीमियम स्मार्टफोन Realme GT 2 Pro भारत में दस्तक देगा। साथ ही इस हैंडसेट के साथ Realme Buds Air 3, Realme Book Prime और FHD Streaming Stick भी पेश किया जाएगा। इससे पहले इस प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चूका है। ऐसे में फीचर्स की बात करें तो इस फोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट चिपसेट स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 (Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1) प्रोसेसर और 2K AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलता है। ऐसे में इस फोन की टक्कर सीधा OnePlus 10 Pro स्मार्टफोन से हो सकती है। रियलमी जीटी 2 प्रो को 7 अप्रैल दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च किया जाएगा। ऑनलाइन लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब के ज़रिए होगी।

Realme GT 2 Pro Price In India

Realme GT 2 Pro की चीन में कीमत RMB 3,699 यानि करीब 43,400 रुपए रखी गई, जो कि इसके बेस मॉडल की है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है की इस स्मार्टफोन को भारत में 40,000 रुपए की कीमत के आस-पास पेश किया जा सकता है। वहीं बात करें OnePlus 10 Pro की तो इसकी कीमत 66,999 रुपए है। जोकि रियलमी जीटी 2 प्रो से ज्यादा है।  ऐसे में लॉन्च होने के बाद इस स्मार्टफोन की सीधा टक्कर OnePlus 10 Pro से होने वाली है।

Realme GT 2 Pro के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Realme GT 2 Pro में 6.7-इंच का 2K AMOLED LTPO 2.0 डिस्प्ले देखने को मिलेगा। जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट, 5,000,000:1 कॉन्ट्रास्ट रेशियो, 1400 निट्स ब्राइटनेस, HDR10+ और MEMC जैसे फीचर्स के साथ आता है। जबकि पावर बैकअप के लिए हैंडसेट में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

फोन में मिलेगा Qualcomm का पॉवरफुल चिपसेट

परफॉरमेंस की बात करें तो इस फोन में Qualcomm का लैटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen1 चिपसेट मिलता है। जिसमें ग्राफिक्स के लिए Adreno GPU मिलता है। स्टोरेज के लिए इस फोन में 12GB की RAM और 256GB की स्टोरेज मिलती है। हैंडसेट Android 12 पर बेस्ड Realme UI 3.0 कस्टम स्किन आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है।

Realme C31 कम कीमत में 5000mAh बैटरी और 13MP ट्रिपल कैमरा के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

Realme GT 2 Pro के कैमरा फीचर्स

फोटोग्राफी की बात करें तो Realme GT 2 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा, जो कि f/1.8 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल Sony IMX766 के प्राइमेरी सेंसर और OIS के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें 50 मेगापिक्सल का ही अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर देखने को मिलेगा, जो कि 150-डिग्री FoV, और 40X माइक्रोस्कोप लेंस से लेस होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

Realme 9 Pro 5G: पॉकेट फ्रेंडली फोन हुआ लॉन्च, जाने कैसे खरीदे?

कनेक्टिविटी और ऑडियो फीचर्स

Realme GT 2 Pro में साउंड क्वालिटी के लिए Dolby Atmos और Hi-Res ऑडियो सर्टिफिकेशन देखने को मिलेगा। इसके अलावा हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक पंच होल कटआउट देखने को मिलेगा। कनेक्टिविटी विकल्पों के लिए इसमें 5G, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.0, GPS, NFC, और USB Type-C पोर्ट मिल सकता है।

Realme GT 2 Series: लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल, जानें फीचर्स और कीमत

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button