स्मार्टफोन

JioPhone 5G: Jio जल्द लॉन्च करेगी सस्ता 5G स्मार्टफोन, लीक हुए फीचर्स और कीमत!

JioPhone 5G: देसी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंडियन स्मार्टफोन मार्केट  में एक फिर से धमाका करने की तैयारी में है। Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी का उद्देश्य भारतीय ग्राहकों के लिए बेहतर फीचर्स के साथ सस्ते स्मार्टफोन उपलब्ध करान है।

Reliance JioPhone 5G Launch: देसी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में एक बार फिर से धमाका करने की तैयारी में है। Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी जिओ का उद्देश्य भारतीय ग्राहकों के लिए बेहतर फीचर्स के साथ सस्ते स्मार्टफोन उपलब्ध करान है। जिओ फ़ोन से लेकर जिओ नेक्स्ट तक कम्पनी ने कई स्मार्टफोन बाजार में पेश किए है। ऐसे में कंपनी अब 5G फ़ोन के सेगमेंट में भी दस्तक देने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक कंपनी अपने पहले 5G Smartphone पर काम कर रही है और Reliance Jio Next के बाद अब अपना पहला 5G फोन JioPhone 5G लाने वाली है। एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक JioPhone 5G स्मार्टफोन को 2022 आखिर तक पेश किया जाएगा।

JioPhone 5G के लीक स्पेसिफिकेशन-

डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 1600×720 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 6.5 इंच की फुल-एचडी प्लस डिस्प्ले मिल सकती है, फोन पंच-होल कटआउट डिजाइन के साथ मार्केट में पेश किया जा सकता है।

Micromax IN Note 2: ग्राहकों के लिए लॉन्च हुआ नया बजट फोन, देखें कीमत और फीचर्स

प्रोसेसर, रैम व स्टोरेज-

लीक्स रिपोर्ट मुताबिक जिओ के इस फोन में परफॉरमेंस और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G मिल सकता है जोकी  JioPhone Next में मौजूद Snapdragon 215 से ज्यादा पावरफुल होने वाला है। स्टोरेज के लिए फोन में 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

JioPhone Next की जानकारी फिर हुई लीक, 4 हजार रुपए से भी कम में मिलेगा फोन

बैटरी और कैमरा-

बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की दमदार बैटरी मिल सकती है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा सकता है। JioPhone 5G स्मार्टफोन में आपको 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। जैसा की हमने आपको बताया की रिलायंस जियो इस हैंडसेट पर अभी काम कर रही है जिसका मतलब यह डिवाइस अभी प्रोटोटाइप है और इसके फाइनल प्रोडक्ट में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

JioPhone 5G की कीमत-

कीमत की बात करें तो रिलायंस जिओ फोन (JioPhone 5G) की कीमत ९००० से १२००० के बिच हो सकती है। हालांकि कम्पनी की और से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button