उत्तर प्रदेश

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर अखिलेश यादव ने कर दिया ये नया दावा

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) के लिए खुद के श्रेय का दावा किया है।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) के लिए खुद के श्रेय का दावा किया है। आज इसी कॉरिडोर का उद्घाटन उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) करने जा रहे हैं।

अखिलेश का काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर दावा-

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) परियोजना को उनकी सरकार ने मंजूरी दी थी और उनके पास दस्तावेजी सबूत भी हैं। अखिलेश ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, “बस इसलिए कि जनता यह सवाल नहीं पूछती है, वे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ला रहे हैं। और अगर कोई कैबिनेट है जिसने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को पारित किया है, तो वह समाजवादी पार्टी की सरकार थी।”

सबूत के साथ बात करेंगे- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव मे कहा, “हम आपको दस्तावेज मुहैया कराएंगे। क्योंकि इस बार हम सबूत के साथ बात करेंगे।” अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में 2012 से 2017 तक सत्ता में थी, 2017 के मार्च महीने में भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर अखिलेश का ट्वीट-

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) को लेकर अखिलेश यादव ने बकायदा ट्वीट भी किया है। उन्होने ट्वीट कर लिखा, “काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की क्रोनोलॉजी: -सपा सरकार में करोड़ों का आवंटन हुआ, -सपा सरकार में कॉरिडोर हेतु भवनों का अधिग्रहण शुरू हुआ. -मंदिरकर्मियों के लिए मानदेय तय किया गया। ‘पैदलजीवी’ बताएं कि सपा सरकार के वरुणा नदी के स्वच्छता अभियान को क्यों रोका और मेट्रो का क्या हुआ।”

‘भोजपुरी भाषा का प्रयोग वर्जित है’ फोटो दिखा IAS ने पूछा सवाल

इन दो परियोजनाओं पर भी दावा कर चुके हैं अखिलेश-

इससे पहले अखिलेश यादव ने हाल के हफ्तों में दावा किया था कि उनकी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस (Purvanchal Express) और सरयू नहर राष्ट्र परियोजना (Saryu Canal National Project) सहित भाजपा सरकार द्वारा उद्घाटन की जा रही परियोजनाओं को या तो शुरू किया या अनुमोदित किया था।

इन कार्यक्रमों से भटकाना चाहती है सरकार- अखिलेश

अखिलेश यादव ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने में पीएम मोदी की “विफलता” से लोगों का ध्यान हटाने के लिए कई कार्यक्रम चलाए हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button