ऑटो

Parking Problem: गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को मिलेगा इनाम!, जल्द बनेगा ये कानून

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले व्यक्ति को इनाम मिल सकता है। गडकरी ने कहा कि अगर जुर्माना की राशि 1,000 रुपए हुई तो तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपए मिल सकते हैं।

Parking Problem: बढ़ती जनसँख्या के साथ बढ़ते वाहन एक बड़ी समस्या बनी हुई है। सबसे बड़ी पार्किंग की होती है। भारत में जितनी पार्किंग नहीं उससे ज्यादा सड़को पर गाड़िया है। इसके अलावा, पार्किंग ना मिलने से लोग सड़को पर ही अपनी गाड़ी को पार्क कर देते है इससे दूसरे लोगों को काफी परेशानी होती है और ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जल्द ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मुताबिक गलत पार्किंग को लेकर जल्द ही कानून बनाने वाले है। साथ ही लोगों को इनाम भी दिया जायेगा जिसके लिए आपको एक फोटो भेजनी होगी जिसने गलत तरीके से अपनी गाड़ी को पार्क किया हो।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले व्यक्ति को इनाम मिल सकता है। गडकरी ने कहा कि अगर जुर्माना की राशि 1,000 रुपए हुई तो तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपए मिल सकते हैं।

आपको बता दें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने स्पष्ट विचारों के लिए जाने जाते हैं। नई दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि वह सड़कों पर गलत (Parking Problem) तरीके से पार्क किए गए वाहनों की प्रथा को रोकने के लिए एक कानून पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलत पार्किंग की वजह से अक्सर सड़कों पर जाम लग जाता है। इससे लोगों को काफी परेशानी होती है।

Agnipath Scheme को देश भर में भारी विरोध प्रदर्शन, योजना को लेकर युवा पूछ रहें सवाल

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, “मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो गाड़ी खड़ी करेगा, उसका जो मोबाइल से फोटो निकाल कर भेजेगा, उसको अगर 1000 रुपए फाइन होगा, तो 500 रुपए फोटो निकालने वाले को मिलेगा। तो पार्किंग की समस्या सुलझ जाएगी।”

इलाहाबाद हाई कोर्ट का दहेज उत्पीड़न की धारा 498 ए को लेकर बड़ा आदेश

इसके अलावा मंत्री ने खेद व्यक्त किया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं, बल्कि उनके वाहन सड़क पर कब्जा कर लेते हैं। हल्के-फुल्के अंदाज में उन्होंने कहा, “नागपुर में मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं… अब, चार सदस्यों के परिवार के पास छह वाहन हैं। ऐसा लगता है कि दिल्लीवासी भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने उनके वाहनों की पार्किंग के लिए सड़क बनाई है… कोई भी पार्किंग की जगह नहीं बनाता है, उनमें से ज्यादातर अपने वाहन सड़कों (Parking Problem) पर पार्क करते हैं।”

Haryana Elections 2024: पूरे दमखम के साथ उतरेगी जन सेवक क्रांति पार्टी, AAP सदस्यों ने पार्टी छोड़ ली जनसेवक पार्टी की सदस्यता 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button