दिल्लीराज्य

‘चंदा चोर’ के बाद BJP पर ‘होर्डिंग्स चोर’ का आरोप, MCD के साथ 2,640 करोड़ का घोटाला, AAP का आरोप!

आम आदमी पार्टी से प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज (MLA Saurabh Bharadwaj) ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा ने 2 हजार 640 करोड़ रुपये का घोटाला (Scam By BJP) किया है।

आम आदमी पार्टी से प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज (MLA Saurabh Bharadwaj) ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा ने 2 हजार 640 करोड़ रुपये का घोटाला (Scam By BJP) किया है। बीजेपी ने दिल्ली भर में अपने पोस्टर लगाएं, प्रचार किया लेकिन MCD के होर्डिंग्स का पैसा अभी तक नहीं दिया गया है। यह एक बड़ा घोटाला है।

AAP ने लगाया BJP पर होर्डिंग्स चुराने का आरोप-

सौरभ भारद्वाज (MLA Saurabh Bharadwaj) ने आरोप लगाया कि प्रत्येक होर्डिंग लगाने में लगभग 1 लाख रुपये से 2 लाख रुपये का खर्च आता है। इन होर्डिंग्स से मिलने वाले पैसे का उपयोग MCD अपने अधिकारियों, डॉक्टरों, नर्सों और फ्रंटलाइन को भुगतान करने के लिए भी करती है। सौरभ भारद्वाज के कहा कि पीडब्ल्यूडी के तहत करीब 1 हजार 100 किलोमीटर सड़कें हैं और यातायात की दोनों दिशाओं को मिलाकर यह 2 हजार 200 किलोमीटर सड़क बन जाती हैं, जहां होर्डिंग लगाए जा सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में प्रति किलोमीटर पांच होर्डिंग कम से कम एक लाख रुपये प्रति होर्डिंग के हिसाब से कुल 2,640 करोड़ रुपये की चोरी की गई है।

अखिलेश का एक और चुनावी मुद्दा हुआ खत्म, अब सीएम योगी भी बाटेंगे स्मार्टफोन और टैबलेट

इतनी बड़ी चोरी की क्या है Chronology-

सौरभ भारद्वाज (MLA Saurabh Bharadwaj) ने दावा किया कि इस घोटाले के पीछे का कारण यह है कि विक्रेताओं को जो भी होर्डिंग साइट आवंटित की गई थी, उन्होंने उन्हें जबरदस्ती साइट सरेंडर करने के लिए कहा और फिर कभी साइट को टेंडर नहीं किया। फिर उन्होंने विक्रेता के साथ एक अवैध व्यवस्था शुरू की, जहां वे आधे समय भाजपा के बैनर लगाएंगे और आधे समय वे निजी कंपनियों के बैनर लगाएंगे।

सौरभ भारद्वाज ने गिनाएं कई साबूत-

भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने मामले पर “प्रारंभिक निष्कर्ष” प्राप्त करने के लिए एक टीम भेजी थी। जो कुछ स्थानों पर गई और कई साइटों का सर्वेक्षण किया जहां एमसीडी के भुगतान किए गए होर्डिंग स्थित हैं। “सर्वेक्षणकर्ताओं ने पाया कि उन्होंने जितने भी होर्डिंग देखे, उन पर भाजपा और उसके नेताओं के बैनर लगे हुए थे। हमारे पास इन सभी होर्डिंग्स के जीपीएस निर्देशांक के साथ फोटो सबूत हैं। इसकी वजह से एमसीडी ने एक पैसा भी नहीं कमाया है।

Delhi Rains: झमा-झम बारिश से कई इलाकों में लगा पानी, IMD और Traffic Police का अलर्ट जारी

बीजेपी प्रवक्त प्रवीण शंकर ने किया पलटवार-

सौरभ भारद्वाज पर निशाना साधते हुए, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि आप नेता मूल मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने की कला में माहिर हैं। भारद्वाज ने राजनीतिक होर्डिंग्स का मुद्दा उठाकर दिल्ली सरकार के डीटीसी बस खरीद घोटाले में सीबीआई जांच शुरू करने के आज के ज्वलंत विषय से ध्यान हटाने की कोशिश की है। बेहतर होगा कि भारद्वाज दिल्ली के लोगों को बताएं कि पिछले 7 सालों में डीटीसी को कैसे लूटा गया है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button