आईपीएल

IPL 2021 RCB Vs KKR First Inning Highlights: सिर्फ 92 रन बनाकर 19 ओवर में ऑल आउट हुई कोहली की सेना

IPL 2021 RCB Vs KKR में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय RCB के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का था। कोहली का यह फैसला उनके साथ ही उनकी टीम के लिए भी सही साबित नहीं हुआ। पूरी टीम 92 रन बनाकर 19 ओवर में ही ऑल आउट (RCB Total Score) हो गई।

IPL 2021 RCB Vs KKR में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय RCB के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का था। कोहली का यह फैसला उनके साथ ही उनकी टीम के लिए भी सही साबित नहीं हुआ। पूरी टीम 92 रन बनाकर 19 ओवर में ही ऑल आउट (RCB Total Score) हो गई। शुरुआत अच्छी करने की कोशिश में सबसे पहला विकट विराट कोहली की ही गिरा। इसके बाद तुम चलो मैं आता हूं के फॉर्मेट में देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal), श्रीकार भारत (Srikar Bharat) और एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) आउट होकर चलते बने। हालांकि देवदत्त और श्रीकार भारत ने पारी को संभालने की कोशिश की थी लेकिन कामयाब नहीं हो सके।

IPL 2021 RCB बैटिंग Highlights-

पहला विकेट कप्तान कोहली का गिरा जोकि अच्छे रन से शुरुआत के चक्कर में KKR के गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की गेंद पर एलबी-डब्लू आउट होकर बाहर हुए। हालांकि कोहली ने इस पर थर्ड अंपायर का सहारा लिया। लेकिन अंपायर का फैसला आउट का आउट रहा। जिससे कोहली को 5 रन 4 गेंदों पर बनाकर जाना पड़ा। इसके बाद अच्छी फार्म में नजर आ रहे देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) 22 रन, 20 गेंद पर बनाकर कैच आउट हुए। पडिक्कल के बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) आए। लेकिन उनका साथ दे रहे श्रीकार भारत (Srikar Bharat) कुछ ही समय में 16 रन, 19 गेंद पर बनाकर कैच आउट हो गए।

सभी की उम्मीदों को तोड़ गए AB de Villiers-

स्टेडियम में एंट्री हुई एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) की जिन्हे देख फैंस खुश हो गए। सबको लगा कि अब मैच पलटेगा और छक्के-चौके देखने को मिलेंगे। लेकिन पहली ही गेंद आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने विलियर्स के खिलाफ यॉर्कर डाल दी। जिसे विलियर्स खेल नहीं सके और क्लिन बोल्ड हो गए। एबी डी विलियर्स पहली गेंद में आउट होकर जीरो रन बनाकर चलते बने।

KKR vs RCB: आज के मैच में टूटेंगे ये सारे रिकॉर्ड, Virat Kohli के पास है बड़ा मौका!

बस 10 रन बनाकर आउट हुए Glenn Maxwell-

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकें और 10 रन 17 गेंद पर बनाकर आउट हो गए। वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का भी एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) वाला हाल हुआ और KKR के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की गेंद पर एलबी-डब्लू और वो भी 0 रन, 1 गेंद पर बनाकर चलते बने। मैच में ज्यादा समय के लिए सचिन बेबी (Sachin Baby) भी नहीं टिक सके। हालांकि उन्होने 17 गेंद जरुरी खेली लेकिन सिर्फ 7 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर कैच दे बैठे। जिससे RCB का स्कोर 70 रन से पहले ही 7 विकट हो गया।

Harshal और JAMIESON के कंघे पर आई जिम्मेदारी-

RCB के प्रमुख बल्लेबाज जो काम न कर सके वो काम करने की जिम्मेदारी अब हर्षल पटेल (Harshal Patel) और काले जेमिसन (KYLE JAMIESON) पर आई। लेकिन काले जेमिसन भी मात्र 4 रन, 12 गेंदों पर बनाकर रन आउट हो गए। और फिर हर्षल पटेल (Harshal Patel) भी 12 रन, 9 गेंद पर बनाकर आउट हुए।

यहां देखे आज का RCB का Score Board-

विराट कोहली (Virat Kohli) 5 रन 4 गेंद
देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) 22 रन 20 गेंद
श्रीकार भारत (Srikar Bharat) 16 रन 19 गेंद
ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) 10 रन 17 गेंद
एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) 0 रन 1 गेंद
सचिन बेबी (Sachin Baby) 7 रन 17 गेंद
वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) 0 रन 1 गेंद
काले जेमिसन (KYLE JAMIESON) 4 रन, 12 गेंद
हर्षल पटेल (Harshal Patel) 12 रन, 9 गेंद
मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) 8 रन 10 गेंद
युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) 2 रन 6 गेंद नाबाद

KKR vs RCB: आरसीबी ने जीता टॉस, गेंदबाजी करेगी केकेआर

KKR के Varun Chakravarthy ने कर दिया कमाल-

गेंदबाजी करते हुए KKR के RCB की नीव हिला दी। KKR की तरफ से वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने कुल 3 विकेट लिए और एक रन आउट भी किया। साथ ही उन्होने अपने कुल 4 ओवर में सिर्फ 13 रन ही दिए। इसके बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे आंद्रे रसेल (Andre Russell) जिन्होने 3 अहम विकेट लिए। इसी के साथ ही लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) भी 2 विकेट लेने में कामयाब रहे जिससे RCB टीम की कमर ही टूट गई। प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने भी इस मैच में 1 विकेट हासिल किया। सुनील नारायण (Sunil Narine) ने भले ही अपने 4 ओवर किए लेकिन एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे लेकिन RCB के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा और सिर्फ 20 रन ही दिए।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button