आईपीएल

IPL 2021 PBKS Vs RR Match Highlights: जीत रहा था Punjab लेकिन 20वें ओवर में हुआ ऐसा कि जीत गया Rajasthan

Kings XI Punjab ने Rajasthan Royals की टीम को हरा दिया है। Rajasthan Royals के 186 रनों का पीछा करने उतरी Kings XI Punjab की शुरुआत काफी अच्छी रही। कप्तान केएल राहुल (KL Rahul)  और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) की पार्टनरसीप ने यह तय कर दिया था कि मैच Kings XI Punjab के पाले में जा रहा है।

Rajasthan Royals ने Kings XI Punjab की टीम को हरा दिया है। Rajasthan Royals के 186 रनों का पीछा करने उतरी Kings XI Punjab की शुरुआत काफी अच्छी रही। कप्तान केएल राहुल (KL Rahul)  और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) की पार्टनरसीप ने यह काफी हद तक तय कर दिया था कि मैच Kings XI Punjab के पाले में जा रहा है। लेकिन 19वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि मैच को 2 रन से Rajasthan Royals ने अपने नाम कर लिया। मात्र 2 रनों से Kings XI Punjab को IPL2021 के इस मैच में हार का मुंह देखना पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की बल्लेबाजी-

टॉस के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी Rajasthan Royals की शुरुआत जबरदस्त रही। लेविस (Lewis) और जायसवाल (Jaiswal) की जोड़ी ने पावर प्ले में कमाल कर दिया। Kings XI Punjab के गेंदबाजों के पसीने निकाल दिए। जमकर दोनों छोर से दोनों बल्लेबाजों ने चौके और छक्के लगाए। पहला विकेट लेविस (Lewis) 36 रन, 21 गेंद  बनाकर आउट हुए। लेकिन आज के मैच में कप्तान सैमसन (Samson) आए और सिर्फ 4 रन, 5 गेंदों पर बनाकर आउट हो गए। दो विकट गिरने के बाद ऐसा लगा कि RR दबाव में आ गई। लेकिन  जायसवाल और लिविंगस्टोन ने मिलकर पारी को संभाला। लेकिन कुछ देर बाद ही जायसवाल (Jaiswal) 49 रन, 36 गेंद पर बनाकर आउट हुए। जिसके बाद आए Lomror ने स्टेडिए में आग ही लगा दिया। Lomror ने 4 छक्के और 2 चौके लगाए। और लोमरोर (Lomror) 43 रन, 17 गेंद पर बनाकर आउट हुए। तो वहीं लिविंगस्टोन (Livingstone) 25 रन, 17 गेंद पर बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद कोई भी खिलाड़ी मैच में कुछ खास नहीं कर सका और 5-7 रन बनाकर हर कोई आउट हो गया। इस प्रकार Rajasthan Royals ने Kings XI Punjab के सामने जीत के लिए 20 ओवर में 10 विकट गवां कर 186 रनों का लक्ष्य रखा।

Rajasthan Royals Score Board-

लेविस (Lewis) 36 रन, 21 गेंद
जायसवाल (Jaiswal) 49 रन, 36 गेंद
सैमसन (Samson) 4 रन, 5 गेंद
लिविंगस्टोन (Livingstone) 25 रन, 17 गेंद
लोमरोर (Lomror) 43 रन, 17 गेंद
रियान पराग (Riyan Parag) 4 रन, 5 गेंद
राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) 2 रन, 5 गेंद
क्रिस मॉरिस (Chris Morris) 5 रन, 5 गेंद
चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) 7 रन, 6 गेंद
कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) 1 रन, 3 गेंद
मुस्तफिजुर (Mustafizur) 0 रन, 0 गेंद

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की गेंदबाजी-

Kings XI Punjab की गेंदबाजी की बात करें तो मैच के शुरुआती ओवरों में कुछ खास नहीं रही। लेकिन जैसे ही अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) आए और पहला विकट लिया वैसे ही मानों गेंदबाजों की गेदबाजी में जान आ गई। Arshdeep Singh ने सबसे ज्यादा 5 विकट लिए और 32 रन 4 ओवर में दिए। उनके बाद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जिन्होने मैच में तीन विकट अपने नाम किए और 4 ओवर में 21 रन दिए। तीसरे नंबर पर Kings XI Punjab के गेंदबाजों में हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) रहें, जिन्होने एक विकट हासिल कर तीन ओवर में केवल 13 रन ही दिए। चौथे नंबर पर ईशान पोरेल (Ishan Porel) रहे, जिन्होने मैच में एक विकट अपने नाम किया और कुल 4 ओवर में 39 रन दिए। सबसे मंहगे गेंदबाज Kings XI Punjab की तरफ से दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) साबित हुए। दीपक ने मात्र 2 ओवर में 37 रन दिए और एक भी विकट लेने में कामयाब भी नहीं रहे।

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की बल्लेबाजी-

King XI Punjab की शुरुआती बल्लेबाजी Rajasthan Royals से भी ताबड़तोड़ रही। कप्तान केएल राहुल (KL Rahul)  और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) ने मिलकर शुरुआत में ही यह बता दिया था कि मैच रोमांचित होने वाला है। केएल राहुल (KL Rahul) 49 रन, 33 गेंद पर बनाकर आउट हुए। अपनी हाल्फ सेंचुरी पूरी करने में वह मात्र एक रन से रह गए। KL Rahul को RR के गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने कैच आउट किया। इसके बाद 2 छक्के और 7 चौके की मदद से 67 रन, 43 गेंदों पर बना चुके मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) भी कैच आउट हुए RR के गेंदबाज राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) की गेंद पर। इन दोनों के बाद एडेन मार्कराम (Aiden Markram) और निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने मैच और संभाला और दोनों के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई। लेकिन अंत के 19 ओवर में जब निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) 32 रन, 22 गेंद पर बनाकर आउट हुए तो उनके बाद आए दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) 0 रन, 2 गेंद पर आउट हो गए। जहां से मैच फंस गया। और फिर आए फैबियन एलन (Fabian Allen) जिनको 1 गेंद पर 3 रन बनाना था जीत के लिए लेकिन अंतिम बॉल डोट रही और इस तरह से 2 रन से पंजाब हार गया।

Kings XI Punjab Score Board-

केएल राहुल (KL Rahul) 49 रन, 33 गेंद
मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) 67 रन, 43 गेंद
एडेन मार्कराम (Aiden Markram) 26 रन, 20 गेंद नाबाद
निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) 32 रन, 22 गेंद
दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) 0 रन, 2 गेंद
फैबियन एलन (Fabian Allen) 0 रन, 1 गेंद नाबाद

IPL 2021 RCB Vs KKR Match Highlights: Venkatesh और Shubman ने निकाली RCB के गेंदबाजों की हवा, जीता KKR

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की गेंदबाजी-

Rajasthan Royals की गेंदबाजी आज काफी निराशजनक रही। राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) और चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) को छोड़कर कोई भी गेंदबाज एक भी विकट लेने में कामयाब नहीं रहा। सबसे मंहले गेंदबाज Rajasthan Royals की तरफ से क्रिस मॉरिस (Chris Morris) साबित हुए। जिन्होने 4 ओवर में 47 रन दिए। कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) गेंमचेजर साबित हुए। उन्होने अतिंम में 2 विकट चटकाए और खाली गेंद निकाली जिसकी वजह से हारता मैच Rajasthan Royals की टीम जीत गई।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button