देश

PM Kisan Samman Nidhi की 10वीं किस्त को लेकर आई बड़ी खबर

देश के किसान पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) योजना के तहत 10वीं 2000 रुपये की किस्त अक्टूबर के महीने में प्राप्त कर सकते हैं।

देश के किसान पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) योजना के तहत 10वीं 2000 रुपये की किस्त अक्टूबर के महीने में प्राप्त कर सकते हैं। केंद्र सरकार द्वारा जल्द ही पीएम किसान योजना में पंजीकृत किसानों के बैंक खातों में यह राशि जमा की जा सकती है।

बता दें कि इस योजना के तहत देश के किसान जो कि पीएम किसान सम्मान निधि से जुड़े हुए हैं उन्हे साल में कुल 6000 रुपये मिलते हैं। इसकी किस्त 2000 हजार के रुप में हर एक चार महीने पर किसानों के खाते में दी जाती है। यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई है।

30 सितंबर थी अंतिम तिथि-

तीन किश्तें सीधे किसानों के बैंक खातों में जमा की जाती हैं। २०००० रुपये की आगामी किस्त १०वीं होगी, और बहुत जल्द किसानों के बैंक खातों में जमा की जा सकती है। पीएम किसान योजना के तहत किसानों के लिए अगली किस्त के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2021 थी। 30 सितंबर या उससे पहले पंजीकृत सभी किसानों को संभवतः अक्टूबर या नवंबर के महीने में 2,000 रुपये प्राप्त होंगे।

mAadhaar ऐप को Install कर आप भी उठाएं देश में कहीं भी इन आठ सर्विसों का लाभ

अब तक इतने करोड़ किसानों ने करवाया पंजिकरण-

इस योजना के शुरू होने से अब तक 12.14 करोड़ किसान परिवार इस योजना से जुड़ चुके हैं। चालू वित्तीय वर्ष में दूसरी किस्त के हिस्से के रूप में, देशभर के 10.27 करोड़ किसानों के खातों में 2000-2000 रुपये जमा किए गए हैं।

Ayushman Bharat Digital Mission का शुभआंरभ, देशवासियों को ऑनलाइन मिलेंगी ये सुविधाएं

इस बार योजना से 12.14 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को लाभ मिलने की उम्मीद है। 30 नवंबर तक किसानों को आर्थिक लाभ मिलेगा। पहले, 5 एकड़ से कम खेती योग्य भूमि वाले किसान इस योजना से लाभान्वित होते थे। हालांकि, सरकार ने अब भूमि के क्षेत्र से टोपी हटा दी है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button