लाइफस्टाइल

Steps To Dark Your Mehndi: घर पर मेहंदी को गहरा करने के 6 आसान तरीके

Steps To Dark Your Mehndi: मेहंदी लगाना किस लड़की को पसंद नहीं होता। मेहंदी तो हमेशा से लड़कियों की पहली पसंद रही है। मेहंदी की खुशबू मन को शांत करती है। हमारे समाज में मेहंदी को शगुन का प्रतीक माना जाता है। तो यहां जानें घर पर कैसे करें अपने मेहंदी को डार्क।

Steps To Dark Your Mehndi: जब भी किसी औरत के श्रृंगार की बात हो वहां, मेहंदी सबसे पहले आती है। मेहंदी शरीर कला का वो रूप है, जो शादियों और भारत में कई त्योहारों में एक बहुत लोकप्रिय परंपरा है। अगर आप मेहंदी लगाना पसंद करती हैं और चाहती हैं कि आपकी मेहंदी का रंग हर बार गहरा हो, तो हम आपके लिए सही टिप्स लेकर आए हैं। तो यहां जाने आसान टिप्स और इसे जरूर अपनाएं और पाएं अब तक की सबसे डार्क मेहंदी।

यहां जानें मेहंदी को गहरा बनाने के टिप्स (Know How Dark Your Mehndi Colour):

1. हाथों को अच्छे से साफ करें :
मेहंदी (Dark Your Mehndi Colour) को लगाने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ कर लें और उन्हें अच्छी तरह से सुखा लें। इस तरह मेंहदी (Dark Your Mehndi Colour) ठीक से लगेगी और रचेगी भी। मेहंदी को लगाने से पहले आप वैक्स भी करवा सकते हैं। क्यूंकि वैक्स से बाल तो हटते ही हैं। साथ ही अंदर की गंदगी भी बाहर आ जाती है।

2. इसे कुछ घंटों के लिए रखें:
मेहंदी (Dark Your Mehndi Colour) को सुखाने का सबसे अच्छा तरीका नेचुरल तरीका अपनाना होता है। इसे ठीक से सूखने में जितनी देर लगे, उतनी देर तक रखें। इसे प्राकृतिक रूप से घंटों तक सूखने देने से रंग गहरा हो सकता है। हीटर और ब्लो ड्रायर चीजों से दूर ही रहें, क्योंकि यह रंग को सेट होने में मदद नहीं करेगा और ना आपके मेहंदी (Dark Your Mehndi Colour) का रंग गहरा होगा।

Easy Steps To Dark Your Mehndi at Home
Photo Source: Social Media

3. इसे 1-2 दिन पहले लगाएं:
अगर आपकी शादी या कोई खास अवसर है, तो आप 1-2 दिन पहले मेहंदी (Dark Your Mehndi Colour) लगवा सकती हैं। मेहंदी को गहरा होने और असली रंग दिखाने में लगभग 30-40 घंटे तो कम से कम लगते ही हैं।

Easy Steps To Dark Your Mehndi at Home
Photo Source: Social Media

4. लौंग की ट्रिक को जरूर आजमाएं:
कुछ लौंग को गर्म करने के लिए एक पैन का प्रयोग करें। और, जब आपको धुंआ दिखाई देने लगे, तो अपने हाथों को उसके ऊपर रखें। यह हैक मेहंदी को गहरा (Dark Your Mehndi Colour) बनाने के लिए माना जाता है। ये ट्रिक सालों से अपनाया गया है। कहते हैं कि लौंग के धुंए से मेहंदी का रंग काफी गहरा होता है। आप भी अपने मेहंदी को गहरा (Dark Your Mehndi Colour) करने के लिए इन सभी ट्रिक्स को जरूर अप्लाई करें।

Easy Steps To Dark Your Mehndi at Home
Photo Source: Social Media

5. मेहंदी पर लगाएं बाम:
सूखे मेहंदी को हटाने के बाद आप मेहंदी पर कोई दर्द निवारक बाम भी लगा सकते हैं। आपको सुनिश्चित कर दें कि आप इसे उसी दिन लागू करें। मलहम/बाम सिर्फ एक रात में मेहंदी को गहरा (Dark Your Mehndi Colour) बनाने में मदद कर सकते हैं।

Alia Bhatt की फिल्म Gangubai Kathiawadi के ये हैं Top Best Dialogues

6. पानी से बचें:
अगर आप अपने मेहंदी को गहरा (Dark Your Mehndi Colour) बनाना चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि कम से कम कुछ घंटों के लिए पानी से मेहंदी को दूर रखें। यह रंग को बेहतर ढंग से सेट करने में मदद कर सकता है। तो आप भी अगर मेहंदी लगाने का शौख रखते हैं तो आज भी ट्राय करें घर पर मेहंदी का रंग गहरा (Dark Your Mehndi Colour) करने का ये घेरलू नुस्खा।

 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button