उत्तर प्रदेशराज्य

केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल के काफिले पर करहाली में हमले में दो गिरफ्तार।

इस बीच, गृह मंत्रालय ने बघेल को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) द्वारा 'Z' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। बघेल, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय में राज्य मंत्री, पहले वाई+ सुरक्षा प्राप्त थे।

मैनपुरी के करहल में कल शाम बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह बघेल के काफिले पर हुए हमले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार, बघेल द्वारा करहल पुलिस थाने में औपचारिक शिकायत करने के बाद मामला दर्ज किया गया था; उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, “केंद्रीय मंत्री बघेल ने कल शाम करहल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। वह खुद एक शिकायतकर्ता हैं। पुलिस ने तेजी से कार्रवाई की और अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

S. P. Singh Baghel
S. P. Singh Baghel

यह भी पढ़े:KIA CARENS: 7-सीटर कार लॉन्च, फीचर्स और कीमत में देगी इन गाड़ियों को टक्कर।

करहल के अत्तिकुल्लापुर गांव में कल शाम बघेल के काफिले पर हमला किया गया और पथराव किया गया. वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ करहल से भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। करहल को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। इंडिया टीवी से बात करते हुए बघेल ने कहा कि मुझे मारने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा, ”अखिलेश करहल में भाजपा को मिल रहे समर्थन से डरे हुए हैं. वह बूथों पर कब्जा कर चुनाव जीतना चाहते हैं. सीआईएसएफ जवानों ने कल मेरी जान बचाई.”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने अलग से लखनऊ में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई. बघेल के अनुसार, कुछ अज्ञात लोगों ने, जो सपा समर्थक नारे लगा रहे थे, उनके काफिले में कारों पर हमला किया, जब वह अतीकुल्लापुर गांव के पास चुनाव प्रचार कर लौट रहे थे।

लोकसभा सांसद बघेल ने कहा, “वे ‘अखिलेश भैया जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे। हमने पुलिस से शिकायत की है और मामला दर्ज कर लिया गया है।” बघेल के काफिले में एक वाहन की खिड़की पत्थरों से टकराकर चकनाचूर हो गई. हालांकि केंद्रीय मंत्री बाल-बाल बच गए। इस बीच, गृह मंत्रालय ने बघेल को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। कानून और न्याय मंत्रालय में केंद्रीय राज्य मंत्री बघेल पहले Y+ सुरक्षा प्राप्त थे।

यह भी देखे: https://youtu.be/S_Wpy3iisjs 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button