आईपीएल

जानें, IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ कौन-कौन हैं…

IPL में पैसा तो है ही, लेकिन खिलाड़ियों के टैलेंट को हम दरकिनार नहीं कर सकते हैं। फिर चाहे वो बल्लेबाज़ हो या गेंदबाज़। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही पांच बेहतरीन बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिनके नाम IPL के इतिहास में सर्वाधिक रन दर्ज हैं।

मैदान पर जब बल्लेबाजों के बल्ले बोलते हैं, तो गेंदबाजों के दिल डोलते हैं और सही मायने में क्रिकेट का रोमांच तो यही है। अनिश्चितताओं का खेल इसे यूंही नहीं कहा जाता। एक शॉट में मैच का रुख बदल जाता है और एक विकेट से बाज़ी भी पलट जाती है। आज अगर टी-20 क्रिकेट (T-20 Cricket) की बात करें तो यह दुनिया भर में इतना ज्यादा पॉपुलर है। जिसके पीछे काफ़ी हद तक आईपीएल (IPL) का भी योगदान है। आईपीएल में पैसा तो है ही, लेकिन खिलाड़ियों के टैलेंट को हम दरकिनार नहीं कर सकते हैं। फिर चाहे वो बल्लेबाज़ हो या गेंदबाज़। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही पांच बेहतरीन बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिनके नाम आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक रन दर्ज हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli)
भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज़ विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर काबिज़ हैं। विराट कोहली ने आईपीएल में अभी तक 192 मैचों खेलें है, जिनमें उन्होंने कुल 5878 रन बनाए हैं।

सुरेश रैना (Suresh Raina)
आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने की अगर बात की जाए तो बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। सुरेश रैना ने 193 मैचों में अब तक 5368 रन बनाए हैं।

डेविड वार्नर (David Warner)
ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ डेविड वार्नर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए तो जाने ही जाते हैं। वहीं, आईपीएल में भी वो ऐसी ही बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई देते हैं। आईपीएल इतिहास के बल्लेबाज़ी के सर्वाधिक स्कोर की तालिका में डेविड वार्नर तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। डेविड वार्नर ने 142 मैचों में कुल 5254 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
भारत के दमदार बल्लेबाज़ और हिट मैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने के लिहाज़ से चौथे स्थान पर मौजूद है। रोहित शर्मा ने 200 मैचों में 5230 रन बनाए हैं। बता दें, आईपीएल में रोहित शर्मा एक सफल कप्तानों में से भी एक है। इनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस चार आईपीएल ट्रॉफी जीतने कामयाब हुई है।

IPL 2021: आईपीएल में इन छह खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)
गब्बर के नाम से मशहूर बाएं हाथ के बल्लेबाज़ शिखर धवन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पांचवे स्थान पर मौजूद हैं। शिखर धवन ने 176 मैच खेलते हुए 5197 रन बनाए हैं।

IPL 2021: जानें, IPL के इतिहास में इन टीमों द्वारा बनाएं गए ये खास रिकॉर्ड

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button